Mutual Fund: 29 जुलाई से 12 अगस्त तक यहां लगाएं सिर्फ 5000 रुपये, मिलेगा मोटा फायदा, जानें कैसे?

 नई दिल्ली: इस समय अगर आप म्यूचुअल फंड (Mutual Fund) में पैसा लगाने का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. 29 जुलाई से 12 अगस्त तक आपके पास बंपर कमाई का मौका है. इसके लिए आपको सिर्फ 5000 रुपये का निवेश करना है. IDFC म्यूचुअल फंड अमेरिकी स्टॉक्स में इनवेस्ट करने वाला फंड ऑफ फंड्स लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है. बता दें यह जेपी मॉर्गन यूएस (JP Morgan US Growth Fund) से जुड़ा हुआ है.


आपको बता दें यह ओपन एंडेड फंड होगा यानी आप इसको अवधि के बाद में भी सब्सक्राइब कर सकते हैं. आईडीएफसी म्यूचुअल फंड (IDFC Mutual Fund) के एक प्रवक्ता ने मिंट को बताया कि फंड का व्यय अनुपात (expense ratio) 2.25 फीसदी है. खरीद के 1 साल के अंदर किए गए रिडेम्पशन के लिए 1 फीसदी का एक्जिट लोड है.


कितने रुपये का करना होगा निवेश?
इस एनएफओ के दौरान आपको मिनिमम 5000 रुपये का निवेश करना होगा. इसके अलावा एसआईपी की बात करें तो आप इसे 1000 रुपये से शुरू कर सकते हैं.

जेपी मॉर्गन यूएस ग्रोथ फंड में 81 शेयरों का पोर्टफोलियो है और इसे 31 मई तक रसेल (Russell) 1000 ग्रोथ इंडेक्स के लिए बेंचमार्क किया गया है. यह मुख्य रूप से एक लार्ज-कैप ओरिएंटेड फंड है जिसका कुछ आवंटन मिड-कैप शेयरों में होता है.

काफी अच्छा रहा है प्रदर्शन
आपको बता दें ये फंड दुनिया के कई देशों में इक्विटी मार्केट में निवेश करता है. इसके अलावा इस स्टॉक का रेवेन्यू 40 फीसदी अमेरिका के अलावा अन्य देशों से आता है. इसके अलावा फंड की पुरानी परफॉर्मेंस की बात करें तो पिछले कई सालों काफी अच्छा प्रदर्शन देखने को मिला है. यह टेक्नोलॉजी, हेल्थकेयर, कंज्यूमर डिस्क्रिशनरी, टेलीकॉम, रियल एस्टेट और एनर्जी जैसे सेक्टर्स पर कुछ अंडरवेट है. यह फाइनेंशियल और इंडस्ट्रियल्स सेक्टर्स पर ओवरवेट है.



ये हैं टॉप-10 होल्डिंग कंपनियां
फंड की टॉप 10 होल्डिंग कंपनियों में अल्फाबेट, Apple, माइक्रोसॉफ्ट, फेसबुक और एमेजॉन शामिल हैं. IDFC म्यूचुअल फंड ने कहा कि यह फंड उन इनवेस्टर्स के लिए अच्छा है जो लंबी अवधि के दौरान वेल्थ बनाना चाहते हैं.

(डिस्क्लेमर: मार्केट इंवेस्टमेंट बाजार रिस्क जोखिमों के अधीन है. निवेशक पैसा लगाने से पहले एक्सपर्ट से सलाह करें.