जिस टूर्नामेंट में खेल रहे दिग्गज भारतीय खिलाड़ी उसमें कोच को कोरोना, मैच से ठीक पहले हुआ खुलासा

 इंग्लैंड के नए क्रिकेट टूर्नामेंट दी हंड्रेड में भी कोरोना के मामले सामने आए हैं. ट्रेंट रॉकेट्स टीम के कोच एंडी फ्लॉवर कोरोना पॉजिटिव पाए गए है. इसके चलते वे सोमवार को नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स के खिलाफ मैच में गैरहाजिर रहेंगे. फ्लॉवर के अलावा सपोर्ट स्टाफ के दो और सदस्य भी पॉजिटिव मिले हैं. इनके अलावा एक क्रिकेटर स्टीवन मुलानी और एक सपोर्ट स्टाफ मेंबर को भी मैच से हटना पड़ा है. ये दोनों एंडी फ्लॉवर के संपर्क में थे.पॉल फ्रेंक्स सुपरचार्जर्स के खिलाफ मैच के दौरान रॉकेट्स के कोच रहेंगे. दी हंड्रेड टूर्नामेंट में भारत की पांच महिला क्रिकेटर हरमनप्रीत कौर, स्मृति मांधना, जेमिमा रॉड्रिग्ज, दीप्ति शर्मा और शेफाली वर्मा भी खेल रही हैं. हालांकि इनमें से कोई भी ट्रेंट रॉकेट्स टीम का हिस्सा नहीं है.

मामला सामने आने के बाद रॉकेट्स के मुख्य कोच और उनके दो साथियों को करीब 10 दिन के लिए टीम से दूर रहना होगा. इन्हें इस दौरान सेल्फ आइसोलेशन में जाना होगा. इस अवधि में ट्रेंट रॉकेट्स को दो मैच और खेलने हैं. यह मुकाबले उसे 29 जुलाई को लंदन स्पिरिट और 1 अगस्त को बर्मिंघम फीनिक्स के खिलाफ खेलने हैं. एंडी फ्लॉवर फरवरी में ट्रेंट रॉकेट्स के कोच बने थे. स्टीफन फ्लेमिंग के नाम वापस लेने के बाद उन्हें चुना गया था. फ्लॉवर जिम्बाब्वे के बड़े खिलाड़ी रहे हैं. बाद में वे इंग्लैंड की पुरुष टीम के कोच भी रहे थे. साथ ही कई टी20 टीमों के कोच भी रहे हैं. वे आईपीएल टीम पंजाब किंग्स के सपोर्ट स्टाफ का हिस्सा भी हैं.

इंग्लैंड क्रिकेट में कोरोना के कई मामले

हालिया समय में इंग्लैंड क्रिकेट में कोरोना के मामले बढ़े हैं. कुछ समय पहले इंग्लैंड पुरुष क्रिकेट टीम में इस वायरस के मामले सामने आए थे. इसके चलते पूरी टीम को ही आइसोलेट होना पड़ा था. वहीं काउंटी क्रिकेट में भी लगातार कोरोना के मामले देखने को मिले हैं. इस वजह से कई मैचों को रद्द करना पड़ा है तो कई सस्पेंड हुए हैं. वहीं कुछ समय पहले एंडी फ्लॉवर के भाई ग्रांट फ्लॉवर को भी कोरोना हो गया था. वे भारत के खिलाफ श्रीलंका की वनडे सीरीज से पहले पॉजिटिव मिले थे. ग्रांट फ्लॉवर श्रीलंका के बैटिंग कोच हैं.

इसके अलावा इंग्लैंड दौरे पर गए भारत के ऋषभ पंत को भी इस वायरस ने चपेटे में ले लिया था.