HDFC Bank दे रहा 10 लाख रुपये का कैश, देना होगा सिर्फ 6 महीने का बैंक स्टेटमेंट, जानें किन ग्राहकों को मिलेगा फायदा

 नई दिल्ली: प्राइवेट सेक्टर के HDFC Bank में खाता रखने वाले ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी है. अगर आपको भी अपने बिजनेस के लिए नकदी की जरूरत है तो अब आपको बिना कोई प्रूफ दिखाए 10 लाख रुपये तक की नकदी (Overdraft Facility) मिल जाएगी. बता दें इसके लिए आपको सिर्फ 6 महीने का बैंक स्टेटमेंट (Bank Statement) देना होगा. बैंक ने ये खास सुविधा छोटे रिटेलर्स को ध्यान में रखकर दी है. कोरोना संकट में नकदी की कमी की वजह से कई लोगों के बिजनेस को काफी नुकसान हो रहा है. इस खास सुविधा के लिए बैंक ने सीएससी एसपीवी के साथ पार्टनरशिप की है.


बैंक ने इस स्कीम का नाम दुकानदार ओवरड्राफ्ट स्कीम (Dukandar Overdraft Scheme) नाम दिया है. इस सुविधा का फायदा कैश के संकट का सामना कर रहे ग्राहकों को मिलेगा.


किन ग्राहकों को मिलेगा फायदा
दुकानदार ओवरड्राफ्ट स्कीम का फायदा उन रिटेलर्स को मिलेगा, जिनका बिजनेस कम से कम पिछले 3 सालों से चल रहा है. इस सुविधा के तहत आप कम से कम 50,000 और अधिकतम 10 लाख रुपये की नकदी का फायदा ले सकते हैं. बैंक ने कहा कि रिटेलर्स, दुकानदार और गांवों के उद्यमी इस सुविधा का फायदा ले सकते हैं.

बिना गारंटी मिलेगी ये सुविधा
इस स्कीम की सबसे खास बात यह है कि ग्राहक को किसी भी तरह की सिक्योरिटी या फिर गारंटी बैंक को नहीं दिखानी होगी. इसके साथ ही न ही इस योजना का फायदा लेने के लिए बिजनेस फाइनेंशियल और इनकम टैक्स रिटर्न की कोई जरूरत होगी.

कम पेपरवर्क की होगी जरूरत
इसके साथ ही इस योजना को लेने के लिए आपको बहुत लंबा-चौड़ा पेपर वर्क करने की भी जरूरत नहीं होगी. बैंक ने इसके प्रोसेस के लिए कम से कम पेपर वर्क भी रखा है, जिससे कि ग्राहकों को कम समय में इस सुविधा को दिया जा सके.



किसको कितना मिलेगा ओवरड्राफ्ट-
>> 6 साल से कम समय से कारोबार कर रहे दुकानदारों को 7.5 लाख रुपये का ओवरड्राफ्ट मिलेगा.
>> जो भी ग्राहक 6 साल से ज्यादा समय से बिजनेस कर रहे हैं उन लोगों को 10 लाख रुपये के ओवरड्राफ्ट की सुविधा मिलेगी.
>> बैंक की 600 से ज्यादा शाखाएं और वर्चुअल रिलेशनशिप मैनेजमेंट सपोर्ट करेंगे