WI vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने विंडीज के खिलाफ 7वीं वनडे सीरीज जीती, टीम 26 साल से हारी ही नहीं

 बारबाडोस. ऑस्ट्रेलिया ने तीसरा वनडे (WI vs AUS) 6 विकेट से जीतकर सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया है. विंडीज ने मैच में 152 रन बनाए. मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने तीन विकेट लिए. जवाब में मेहमान कंगारू टीम ने लक्ष्य को 30.3 ओवर में 4 विकेट पर हासिल कर लिया. मैथ्यू वेड (Matthew Wade) 51 रन बनाकर नाबाद रहे. इससे पहले विंडीज ने टी20 सीरीज पर 4-1 से कब्जा किया था.


मैच में विंडीज टीम के कप्तान कायरन पोलार्ड ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया. हालांकि टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. टीम ने 75 रन पर 6 विकेट गंवा दिए थे. ओपनर बल्लेबाज एविन लुइस ने नाबाद 55 रन बनाकर टीम को संभाला. उन्होंने 66 गेंद का सामना किया. 5 चौके और 3 छक्के लगाए. पूरी टीम 45.1 ओवर में 152 रन बनाकर सिमट गई. मिचेल स्टार्क के अलावा जोस हेजलवुड, एस्टन एगर और एडम जंपा ने दो-दो विकेट लिए.


ऑस्ट्रेलिया की पारी भी लड़खड़ाई, वेड ने दिलाई जीत

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही. टीम ने 65 रन पर तीन विकेट गंवा दिए थे. कप्तान एलेक्स कैरी 35 रन बनाकर आउट हुए. एक समय टीम का स्कोर 4 विकेट पर 99 रन था. इसके बाद मैथ्यू वेड (52*) और एस्टन एगर (19*) ने नाबाद 54 रन की साझेदारी कर टीम को जीत दिलाई. ऑस्ट्रेलिया ने लक्ष्य को 30.3 ओवर में 4 विकेट पर हासिल कर लिया. एस्टन एगर को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. उन्होंने नाबाद 19 रन के अलावा दो विकेट भी लिए.

ऑस्ट्रेलिया ने 7वीं बार द्विपक्षीय वनडे सीरीज जीती

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच यह 12वीं द्विपक्षीय वनडे सीरीज थी. ऑस्ट्रेलिया ने 7 जबकि विंडीज ने 2 बार सीरीज जीती है. 3 सीरीज बराबर रही है. विंडीज ने अंतिम बार 1995 में वनडे सीरीज जीती थी. यानी टीम 26 साल से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज नहीं जीत सकी है. अंतिम 7 सीरीज में से ऑस्ट्रेलिया को 5 में जीत मिली है, जबकि 2 सीरीज बराबर रही. तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने सीरीज में सबसे अधिक 11 विकेट लिए और प्लेयर ऑफ द सीरीज बने. ऑस्ट्रेलिया की टीम अब बांग्लादेश दौरे पर जाएगी, जहां उसे 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है.