Tokyo Olympics 2020: गोल्ड जीतने के बाद इस खिलाड़ी ने किया सनसनीखेज खुलासा, कहा-मुझे गर्व है मैं गे हूं

 ग्रेट ब्रिटेन की झोली में टोक्यो ओलिंपिक (Tokyo Olympics) के तीसरे दिन एक घंटे के अंदर तीन गोल्ड गिरे. लेकिन, उसकी जिस गोल्डन जीत ने सबका ध्यान खींचा वो डाइविंग में रहा. इस इवेंट में ग्रेट ब्रिटेन के टॉम डेले ओलिंपिक चैंपियन बने. लंदन और रियो में मिले ब्रॉन्ज की चमक को ये ब्रिटिश डाइवर टोक्यो में सुनहरे रंग में रंगने में कामयाब रहा. अपनी इस कामयाबी के बाद टॉम डेले ने LGBT समुदाय के युवाओं के लिए भावुक संदेश भी छोड़ा. उन्होंने कहा कि टोक्यो में मेरी जीत से साफ है कि इस समुदाय के लोग कुछ भी हासिल कर सकते हैं.

ओलिंपिक चैंपियन बने ब्रिटिश डाइवर टॉम डेले ने कहा, ” जब मैं छोटा था तो खुद को अलग-थलग और अकेला महसूस करता था. मैं खुद को सोसायटी में फिट नहीं समझता था. लेकिन अब मैं गर्व से कह सकता हूं कि मैं एक गे हूं और मैं ओलिंपिक चैंपियन हूं. ”

मेरी कामयाबी से LGBT युवाओं को मिलेगी प्रेरणा-टॉम

गोल्ड मेडल विनर टॉम डेले ने आगे कहा कि उन्हें उम्मीद है कि उनके पऱफॉर्मेन्स के बाद दूसरे LGBT लोगों को भी आगे बढ़ने में मदद मिलेगी. वो ये महसूस करेंगे कि ठान लें तो वो भी कुछ भी कर सकते हैं. उन्होंने कहा, ” मैं उम्मीद करता हूं कि हर LGBT युवाओं में मेरी कामयाबी नया जोश जगेगा. उनकी सोच बदलेगी. वो कुछ भी हासिल कर सकते हैं, ये विश्वास जगेगा.”

ब्रिटेन को 1 घंटे के अंदर मिले 3 गोल्ड

टॉम ने टोक्यो ओलिंपिक के चौथे दिन अपने डाइविंग पार्टनर मैटी ली के साथ गोल्ड मेडल जीता था. इन दोनों ने मिलकर डाइविंग के 10 मीटर सिन्क्रोनाइज्ड इवेंट में ये कामयाबी हासिल की थी. इसके अलावा ब्रिटेन के लिए एक गोल्ड 100 मीटर ब्रेस्टस्ट्रोक में एडम पिटी ने जीता. जबकि एक गोल्ड टॉम पिडकॉक ने माउंटेन बाइकिंग में जीता.