सावन के सोमवार पर राशि के अनुसार इस रंग के कपड़े पहनकर करे पूजा, भगवन शिव की बानी रहेगी कृपा

सावन का महिना भगवान शिव का महिना माना जाता है। सावन के महिने में भगवान शिव की विशेष आराधना की जाती है। अगर आप सावन में अपनी राशि के अनुसार कपड़ो के रंगों को चुनकर भगवान शिव की पूजा करते हैं तो आपको भी भगवान शिव की कृपा प्राप्त होगी।

 

मेष राशि: मेष राशि के जातको को सावन के पहले सोमवार पर लाल रंग के कपड़े पहनकर भगवान शिव की पूजा करनी चाहिए। इस राशि के लोग नारंगी और गुलाबी रंग के कपड़े भी पहन सकते हैं।
वृष राशि: वृष राशि के जातको को सावन के पहले सोमवार पर सफेद और क्रीम कलर के कपड़े पहनकर भगवान शंकर का पूजन करना चाहिए। इस राशि के लोग मैहरून और ब्राउन रंग के कपड़े भी पहन सकते हैं।
मिथुन राशि: मिथुन राशि के जातको को सावन के पहले सोमवार पर हल्के हरे कपड़े पहनकर भगवान शिव का पूजन करना चाहिए। इस राशि के लोग काले और सफेद रंग के कपड़े भी पहन सकते हैं।
कर्क राशि: कर्क राशि के जातको को सावन के पहले सोमवार पर सफेद रगं के कपड़े पहनकर भगवान शिव की पूजा करनी चाहिए। इस राशि के लोग सी ग्रीन कलर के कपड़े पहनकर भी पूजा कर सकते हैं।
सिंह राशि: सिंह राशि के जातको को सावन के पहले सोमवार पर नारंगी रंग के कपड़े पहनकर पूजा करनी चाहिए। इस रंग के कपड़े पहनकर पूजा करने से आपको भगवान शिव का विशेष आर्शीवाद प्राप्त होगा।

कन्या राशि: कन्या राशि के जातको को सावन के पहले सोमवार पर लाइट ब्लू कलर के कपड़े पहनकर शिवजी का पूजन करना चाहिए। इसके अलावा आप डार्क ग्रीन और काले रंग के कपड़े भी पहन सकते हैं। लेकिन आपको भगवान शिव का पूजन करते समय लाल रंग के कपड़ो से बचना चाहिए।