टोक्यो ओलंपिक्स के छठे दिन भारत के तीरंदाज तरुणदीप राय ने दर्ज की शानदार जीत

आर्चरी वर्ल्डकप में आगे बढ़े तरुणदीप राय और धीरज बोम्मदेवरा

टोक्यो ओलंपिक्स के छठे दिन भारत के तीरंदाज तरुणदीप राय ने बुधवार को युमेनोशिमा रैंकिंग फील्ड में यूक्रेन के ओलेक्सी हुनबिन के खिलाफ वापसी और जीत हासिल करने के लिए दृढ़ संकल्प दिखाया।

तरुणदीप ने हुनबिन को 6-4 से शिकस्त देकर 16 के राउंड में प्रवेश किया। दोनों तीरंदाजों ने पहले सेट में 8-8-9 का लक्ष्य बनाकर अंक साझा किए। हुनबिन ने दूसरे दौर में दो 10 के साथ शुरुआत की और यह सेट को सील करने के लिए पर्याप्त था, जबकि राय ने अपने तीसरे के साथ लक्ष्य हासिल किया।

तरुणदीप ने तीसरे दौर में अंक साझा करने के बाद हावी होना शुरू किया और फिर चौथा सेट बहुत प्रभावशाली 8-8-10 से जीत लिया। जिसके जवाब में यूक्रेनियन उस दौर के अंतिम तीर से 7 शूट करने में सफल रहे। भारतीय ने फिर अपनी नसों को पकड़कर निर्णायक राउंड में वापसी करने में कामयाबी हासिल की और अगले दौर में आगे बढ़ने के लिए 10-8-10 का शानदार स्कोर बनाया।

इससे पहले शनिवार को भारत की मिश्रित टीम दीपिका कुमारी और प्रवीण जाधव को यहां चल रहे टोक्यो ओलंपिक में युमेनोशिमा फाइनल फील्ड में तीरंदाजी मिश्रित टीम स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा। क्वार्टर फाइनल में दक्षिण कोरिया के एन सैन और किम जे देवक ने भारतीय जोड़ी को 6-2 से हराया।