Tokyo Olympics 2020 : पीवी सिंधु की आसान जीत, हॉन्ग-कॉन्ग की चीयूंगा नगन को सीधे गेमों में दी पटखनी

 रियो ओलिंपिक-2016 की रजत पदक विजेता भारत की पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने टोक्यो ओलिंपिक-2020 (Tokyo Olympics-2020) में अपना शानदार खेल जारी रखा है. सिंधु खेलों के महाकुंभ में अपने दूसरे मैच में जीत हासिल करने में सफ रही हैं. ग्रुप-जे के मैच में सिंधु के सामने थीं हॉन्ग कॉन्ग की चीयूंगा नगन थी. दोनों खिलाड़ियों के बीच बुधवार को जो मैच खेला गया उसमें सिंधु ने 21-9, 21-16 से अपने नाम कर लिया है. सिंधु को इस मैच को जीतने के लिए 35 मिनट का समय लगा.

सिंधु से भारत को टोक्यो ओलिंपिक में पदक की उम्मीद है. बैडमिंटन वह देश की इकलौती खिलाड़ी हैं जो इन ओलिंपिक खेलों में पदक की मजबूत दावेदार के रूप में देखी जा रही हैं. इस तरफ सिंधु अभी तक आसानी से आगे बढ़ रही हैं. अपने पहले मैच में सिंधु ने इजरायल की पोलिकारपोवा कसेनिया को 21-7, 21-10 से मात दे खेलों का शानदार आगाज किया था और अब दूसरे मैच में भी उन्होंने शानदार खेल दिखाते हुए आसानी से जीत हासिल की.

आसान रही जीत

सिंधु के लिए यह जीत आसान रही. पहले गेम में चेयुंग सिंधु के सामने टिक नहीं पाई और कमजोर नजर आईं. सिंधु ने इस गेम में अपनी विपक्षी को दोहरी संख्या में भी नहीं पहुंचने दिया. महज 15 मिनट में सिंधु ने पहला गेम अपने नाम किया. इसके बाद दूसरे गेम में जरूर चेयुंग से टक्कर मिली लेकिन यह टक्कर इतनी कड़ी नहीं थी कि सिंधु मैच हार जाएं. सिंधु ने शुरुआत में 2-0 की बढ़ेत ले ली थी लेकिन चेयुंग ने वापसी करते हुए अंकों के अंतर को कम किया और स्कोर 8-9 कर लिया. इसके बाद यह खिलाड़ी ब्रेक में 11-10 के स्कोर के साथ गईं. ब्रेक के बाद सिंधु ने वापसी करते हुए स्कोर 11-11 किया और फिर 17-14 की बढ़त ले ली. यहां से उन्हों जीत हासिल करने में ज्यादा परेशानी नहीं हुई.