शोएब अख्तर ने अनुष्का शर्मा को दी थी चेतावनी, विराट कोहली को लेकर कही थी ये बात

 नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) बिना किसी बहस के आधुनिक युग के बेस्ट बल्लेबाजों में से एक हैं. बल्लेबाजी के इस ‘उस्ताद’ को क्रिकेट जगत का निडर ब्रांड एंबेसेडर माना जा सकता है. रन-मशीन होने के अलावा, कोहली एक निडर और आक्रामक कप्तान भी हैं, जो कभी न हारने वाले रवैये में विश्वास करते हैं. कोहली के नेतृत्व में भारतीय क्रिकेट टीम ने आक्रामक रूप ले लिया है. आगे बढ़कर नेतृत्व करने के अपने रवैये से दिल्ली के दिग्गज ने भारत को एक अजेय ताकत बना दिया है. जहां कोहली को भारतीय टीम की कप्तानी (Indian Cricket Team Captain) करने वाले सर्वश्रेष्ठ कप्तानों में से एक माना जाता है. वहीं पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने खुलासा किया कि शुरुआत में उन्होंने विराट कोहली को लेकर इसके विपरीत सोचा था.


विराट कोहली के बारे में बात करते हुए शोएब अख्तर ने कहा कि वह 32 वर्षीय भारतीय कप्तान बनने के बारे में निश्चित नहीं थे. 2014 से अपने विचारों के बारे में विस्तार से बताते हुए पाकिस्तान के इस दिग्गज का मानना ​​​​था कि कप्तान होने का दबाव विराट कोहली को प्रभावित करेगा, क्योंकि वह उस समय काफी युवा थे. अख्तर ने कोहली की रन बनाने की क्षमताओं को प्रभावित करने वाली कप्तानी के बारे में अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) को भी चेतावनी दी थी.


शोएब अख्तर ने स्पोर्ट्सकीड़ा को दिए इंटरव्यू में कहा, ”मुझे लगता है कि कप्तान के तौर पर विराट (कोहली) ने शानदार काम किया है. मैंने यह बात सोनी के एक शो में अनुष्का शर्मा से कही थी- मुझे लगता है कि विराट कप्तान बनकर गलती कर रहे हैं. मुझे पता था कि उस पर काफी दबाव है और इससे उनका परफॉर्मेंस नीचे गिर जाएगा. मेरे दिमाग में था कि वह अभी काफी युवा हैं. उन्हें पहले रन बनाने देने चाहिए और अपना खेल खेलने देना चाहिए.”

हालांकि, पूर्व तेज गेंदबाज खुद के गलत साबित होने से खुश हैं, क्योंकि उन्होंने विराट कोहली की भारतीय टीम का शानदार नेतृत्व करने के लिए प्रशंसा की. कोहली ने भारत की तेज गेंदबाजी इकाई में आक्रामक रवैये का संचार किया है, क्योंकि भारतीय तेज गेंदबाज अब क्रिकेट जगत पर राज कर रहे हैं. 45 वर्षीय इस दिग्गज खिलाड़ी ने भारतीय कप्तान की तारीफ करते हुए कहा कि मैदान पर कोहली एक तेज गेंदबाज है, जो इशांत शर्मा या भुवनेश्वर कुमार या मोहम्मद शमी के रूप में चल रहे हैं.