Oppo India ने Jio के साथ मिलकर 5G का किया ट्रायल, जानें क्या रहा रिजल्ट

 स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ओप्पो इंडिया अपने स्मार्टफोन्स को लगातार बेहतर बनाने पर काम कर रही है. अब कंपनी अपने हाल ही में लॉन्च किए स्मार्टफोन Oppo Reno6 सीरीज को लेकर एक बड़ी घोषणा की है. कंपनी ने ऐलान किया है कि उसने अपने 5G लैब में जियो द्वारा उपलब्ध करवाए गए 5G SA नेटवर्क एनवायरमेंट के तहत Reno6 सीरीज के लिए 5G स्टैंडअलोन (SA) नेटवर्क का परीक्षण किया है. इसको लेकर कंपनी ने कहा है कि Oppo Reno6 सीरीज में अत्यधिक सकारात्मक रिजल्ट मिले हैं.

ओप्पो इंडिया के वीपी और आरएंडडी हेड, तस्लीम आरिफ ने कहा, जियो के साथ Reno6 सीरीज के लिए हमारा 5G स्टैंडअलोन नेटवर्क ट्रायल 5G युग में हमारे डीप रिसर्च का हिस्सा है, जो यूजर्स के लिए एक बेहतर अनुभव प्रदान करता है.

आरिफ ने कहा, जियो के 5G एसए नेटवर्क पर Reno6 सीरीज के उपकरणों का सफल वैरिफिकेशन एक कंपनी के रूप में हमारे ग्राहकों के लिए अत्याधुनिक तकनीक लाने की हमारे कमिटमेंट का प्रमाण है. Reno6 Pro 11 5G बैंड को सपोर्ट करता है. जिसमें Reno6 13 5G बैंड से लैस है.

कंपनी ने कहा कि यह भारत में 5जी डिवाइस इकोसिस्टम के विकास को गति प्रदान करेगा. ताकि यूजर्स भारत में और यहां तक कि दुनिया के अन्य हिस्सों में भी 5जी का अनुभव कर सकें. एसए आर्किटेक्चर भविष्य के 5जी नेटवर्क की मुख्यधारा के आर्किटेक्चर में से एक है. कंपनी भारत में अपनी 5जी इनोवेशन लैब के माध्यम से सक्रिय रूप से 5G एसए नेटवर्क परीक्षणों की नींव रख रही है.

इन चीजों के साथ, ओप्पो यह सुनिश्चित करना चाहता है कि एक बार व्यवसायीकरण हो जाने के बाद प्रत्येक एडॉप्टर को वास्तविक 5G डिवाइस अनुभव प्राप्त हो सके. एक प्रमुख जर्मन शोध संस्थान लिपस्टिक द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार, 2021 में घोषित 5G पेटेंट फैमिली की संख्या के मामले में ओप्पो दस बड़ी कंपनियों में शामिल है. आपको बता दें कि कंपनी ने Oppo Reno6 सीरीज 5G स्मार्टफोन को 29,900 रुपये से लेकर 39,990 रुपये के बीच में 14 जुलाई को लॉन्च किया था और भारत में इसकी सेल 20 जुलाई को शुरू हुई है.