IND vs SL: श्रीलंका से आई सबसे बड़ी खबर, कप्‍तान शिखर धवन समेत टीम इंडिया के आठ खिलाड़ी टी20 सीरीज से बाहर

 श्रीलंका दौरे पर गई टीम इंडिया के ऑलराउंडर क्रुणाल पंड्या टी-20 सीरीज के दूसरे मैच के दिन कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. इसके बाद उन्हें क्वारंटीन किया गया और वो पूरी टी-20 सीरीज से बाहर हो गए. अब खबर आ रही है कि क्रुणाल के निकट संपर्क में आए आठ खिलाड़ी भी टी-20 सीरीज के बाकी मुकाबले नहीं खेल पाएंगे. वो भी टी-20 सीरीज से बाहर हो गए. इसनें कप्तान शिखर धवन भी शामिल हैं. अब टीम मैनेजमेंट के सामने अगले मुकाबले के लिए टीम कॉम्बिनेशन की बड़ी चुनौती है.

कोरोना पॉजिटिव पाए गए क्रणाल पंड्या के संपर्क में हार्दिक पांड्या, ईशान किशन, कृष्णप्पा गौतम, पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, युजवेंद्र चहल और कप्तान शिखर धवन आए थे. ये सभी अब टी-20 सीरीज के बाकी दो मुकाबले नहीं खेल पाएंगे.

सूर्यकुमार और शॉ का भी नाम

सीरीज का दूसरा मुकाबला मंगलवार को ही खेला जाना था. मगर मैच शुरू होने से पहले क्रुणाल कोरोना पॉजिटिव पाए गए. इसकी वजह से मैच को टाल दिया गया. क्रुणाल से संपर्क में आए खिलाड़ियों की लिस्ट में पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव का भी नाम है. इन दोनों को बैक-अप के रूप में इंग्लैंड भेजने की बीसीसीआई की योजना को झटका लग सकता है. अब हो सकता है उन्हें इंग्लैंड के लिए रवाना होने में थोड़ा समय और लगे. शुभमन गिल, वाशिंगटन सुंदर और अवेश खान चोटिल हो गए हैं. उनके रिप्लेसमेंट के तौर सूर्य और शॉ को इंग्लैंड भेजने की योजना है.

28 जुलाई को खेला जाना है मुकाबला

श्रीलंका और भारत के बीच 27 जुलाई को खेला जाने वाला दूसरा टी20 एक दिन आगे बढ़ा दिया गया है और अब बुधवार 28 जुलाई को यह मुकाबला खेला जाएगा. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने एक बयान में कहा, “श्रीलंका और भारत के बीच दूसरा टी20 मैच जो मूल रूप से 27 जुलाई को खेला जाना था, उसे एक दिन आगे बढ़ा दिया गया है और अब यह बुधवार 28 जुलाई को होगा.”