विराट और बाबर आजम की तुलना पर पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने कहा- “कोहली के फेल होने के बावजूद जीत सकती है टीम इंडिया”

 भारत के कप्तान और पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम के बीच हमेशा तुलना होती रहती है. दोनों अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बहुत शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं और अपनी टीम को भी आगे लेकर बढ़ रहे हैं. मगर बाबर के मुकाबले कोहली का अनुभव काफी अधिक है. इन दोनों के बीच तुलना को लेकर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट ने कहा कि बाबर आजम अभी भी सीख रहे हैं और कोहली अपने अनुभव में उनसे काफी आगे हैं. पूर्व कप्तान ने बताया की कोहली और बाबर के बीच तुलना सही नहीं है.

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने बट ने कहा कि कोहली को भारतीय टीम की बल्लेबाजी ऑर्डर से सपोर्ट मिलता है. मगर बाबर आजम के साथ ऐसा नहीं है. पाकिस्तानी टीम के लिए लड़ने वाले बाबर इकलौते योद्धा हैं. इसलिए बाबर आजम और विराट कोहली के बीच तुलना करना ठीक नहीं है.

कोहली के आउट होने के बाद भी जीत सकती है टीम इंडिया

बट ने अपने YouTube चैनल पर कहा- “बाबर आजम और विराट कोहली के बीच कोई तुलना नहीं है. भारतीय कप्तान काफी अनुभवी हैं और बाबर आजम अपेक्षाकृत नए हैं. पाकिस्तान का कप्तान अच्छा प्रदर्शन कर रहा है लेकिन उसे अभी लंबा रास्ता तय करना है. लेकिन बाबर आजम के पास वह समर्थन नहीं है, जो उनके प्रदर्शन को मैच जिताने वाले में बदल सके. वहीं, कोहली के पास इसके लिए पूरा स्ट्रक्चर है. कोहली के आसपास कई बेहतरीन खिलाड़ी हैं. कोहली के विफल होने पर भी भारत जीत सकता है, क्योंकि टीम में अन्य लोग भी हैं, जो भारत को मैच जीताने के लिए सक्षम हैं.”

बाबर आजम के पास नहीं है सपोर्ट

बट ने आगे कहा कि जब जीत को प्राथमिकता दी जाती है तो टीम वर्क हमेशा काम आता है, क्योंकि एक अकेला खिलाड़ी सभी बदलाव नहीं ला सकता है. आजम को मोहम्मद रिजवान का कुछ सपोर्ट है, लेकिन फिर बाकी टीम उन्हीं पर निर्भर करती है. दूसरी ओर, आजम के पास अभी कोहली जितना अनुभव नहीं है.

बट ने कहा कि बाबर अपनी टीम में अकेले कलाकार की तरह हैं. बाबर को रन बनाने के बावजूद भी आलोचना झेलनी पड़ती है. मगर क्रिकेट एक टीम गेम है, इसमें एक खिलाड़ी की वजह से बदलाव नहीं आएगा.