T20 World Cup: विराट कोहली या रोहित शर्मा नहीं, ये भारतीय होगा सबसे अहम खिलाड़ी, पूर्व दिग्गज का बड़ा दावा

 आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) में अभी तीन महीने से कम वक्त बचा है और इसके लिए ज्यादातर टीमें अलग-अलग सीरीजों के जरिए तैयारियों में लगी हैं. टूर्नामेंट की शुरुआत 17 अक्टूबर से होगी और पूरी चैंपियनशिप संयुक्त अरब अमीरात (UAE) और ओमान में खेली जाएगी. टूर्नामेंट के लिए अभी तक किसी भी टीम का ऐलान नहीं हुआ है, लेकिन मौजूदा फॉर्म को देखते हुए हर कोई दावेदारों को लेकर अपने-अपने अनुमान जाहिर कर रहा है. इन सबसे आगे बढ़ते हुए पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ब्रैड हॉग (Brad Hogg) ने तो प्लेयर ऑफ दे टूर्नामेंट की भी भविष्यवाणी कर दी है और इसके लिए एक भारतीय बल्लेबाज को खास दावेदार बताया है, लेकिन ये विराट कोहली या रोहित शर्मा नहीं हैं.

ब्रैड हॉग की नजर में आने वाले टी20 विश्व कप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के दावेदारों में टीम इंडिया के नए बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) शामिल हैं. दाएं हाथ के बल्लेबाज सूर्यकुमार ने इसी साल मार्च में अपना टी20 डेब्यू किया था और उसके बाद से ही अभी तक अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच में भी उन्होंने अर्धशतक जमाया था. इसके अलावा वनडे में भी वह बेहतरीन बैटिंग कर चुके हैं, जबकि आईपीएल में उनका जलवा हर कोई देख चुका है. ऐसे में विश्व कप के लिए टीम में उनकी जगह पक्की मानी जा रही है.

कोहली ओपनिंग में, सूर्या तीसरे नंबर पर

सूर्यकुमार की तारीफ करते हुए पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने कहा कि वह निश्चित रूप से विश्व कप की टीम का हिस्सा होंगे और तीसरे नंबर पर बैटिंग करने आएंगे. हॉग ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, “विराट कोहली रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करेंगे और फिर सूर्यकुमार यादव तीसरे नंबर पर आएंगे. मुझे लगता है कि उन्होंने अपने खेल को बढ़ाया है. उनके पास अलग-अलग तरह के शॉट हैं. वह अपारंपरिक भी हैं, इसलिए वह ऑफ और लेग साइड में अलग-अलग रैम्प शॉट भी खेल सकते हैं. वह अपने कदमों का इस्तेमाल करते हुए अटैक भी कर सकते हैं.”

विश्व कप के प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के दावेदार

हॉग सिर्फ यहीं तक नहीं रुके, बल्कि उन्होंने दावा किया कि भारतीय बल्लेबाज वर्ल्ड कप के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक साबित हो सकते हैं. हॉग के मुताबिक, “मेरा अनुमान है कि वह इस टूर्नामेंट में बड़ा अंतर साबित होने वाले हैं. अगर वो जमे रहकर गेंदबाजों को अपने अलग-अलग शॉट से परेशान करने में सफल रहते हैं, तो वह भारत को टूर्नामेंट में मजबूत स्थिति में पहुंचाएंगे. मुझे लगता है कि वह भारत के लिए सबसे अहम होंगे और इस टूर्नामेंट में उन पर सबसे ज्यादा नजर रहेगी. मुझे लगता है कि वह टी20 विश्व कप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी साबित होंगे.”