IND vs SL: टीम इंडिया की नई चौकड़ी, कोहली का करीबी, धोनी का धुरंधर, दिल्ली का दबंग और सौराष्ट्र का सूरमा

 श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में भारतीय टीम पूरी तरह से बदली हुई नज़र आई. पहले टी20 मुकाबले में उतरी प्लेइंग इलेवन की तुलना में आज भारतीय टीम से सात नाम गायब थे. पहले मैच में जीतने वाली टीम से केवल शिखर धवन, भुवनेश्वर कुमार, संजू सैमसन और वरुण चक्रवर्ती ही दूसरे टी20 में उतरे. भारत ने पहला मैच 38 रन से जीता था. ऑलराउंडर क्रुणाल पंड्या के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद यह मैच एक दिन विलंब से हो रहा है. भारत ने दूसरे मुकाबले में चार नए खिलाड़ियों को अपना इंटरनेशनल करियर शुरू करने का मौका दिया है. इसके तहत आईपीएल सितारों ऋतुराज गायकवाड़, देवदत्त पड्डिकल, नीतीश राणा और चेतन सकारिया को जगह दी गई. पंड्या भाइयों के सीरीज से बाहर होने के बाद टीम में पांच ही विशेषज्ञ बल्लेबाज हैं.

ऋतुराज गायकवाड़- दाएं हाथ के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज हैं. घरेलू क्रिकेट में महाराष्ट्र के लिए खेलते हैं. आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स का हिस्सा हैं. 24 साल के ऋतुराज गायकवाड़ पिछले कुछ सालों में इंडिया ए के लिए भी लगातार रन बना रहे हैं. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 21 मैच में 1349, लिस्ट ए में 59 मैच में 2681 और टी20 में 46 मैच में 1337 रन बना चुके हैं.चेतन साकरिया- बाएं हाथ के मीडियम पेसर हैं. घरेलू क्रिकेट में सौराष्ट्र के लिए खेलते हैं. आईपीएल में वे राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा हैं. हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ उन्होंने वनडे डेब्यू किया था. इसमें उन्होंने दो विकेट लिए. थे. 23 साल के चेतन साकरिया ने 15 फर्स्ट क्लास मैच में 31, आठ लिस्ट ए मैच में 12 और 23 टी20 मैचों में 35 विकेट लिए हैं.

देवदत्त पडिक्कल- बाएं हाथ के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज हैं. घरेलू क्रिकेट में कर्नाटक से आते हैं. आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा हैं. 20 साल के देवदत्त पडिक्कल हालिया समय में लगातार रन बनाने वालों बल्लेबाजों में से एक हैं फिर चाहे विजय हजारे ट्रॉफी हो सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी या आईपीएल. 15 फर्स्ट क्लास मैच में 907, 20 लिस्ट ए मैच में 1387 और 39 टी20 मैच में 1466 रन बना चुके हैं.नीतीश राणा- बाएं हाथ के मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज हैं. घरेलू क्रिकेट में दिल्ली के लिए खेलते हैं और आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलने के बाद अभी कोलकाता नाइटराइडर्स के साथ हैं. 27 साल के नीतीश राणा ने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ वनडे डेब्यू किया था. इसमें उन्होंने सात रन बनाए थे. वहीं 38 फर्स्ट क्लास मैच में 2266, 59 लिस्ट ए मैच में 1947 और 122 टी20 मुकाबलों में 2846 रन बना चुके हैं.