जिस टाटा की गाड़ी ने भारत में मचा रखा है धमाल उसे पड़ोसी देश में भी किया गया लॉन्च, फीचर्स के साथ रखी ये कीमत

 Tata Motors ने Nexon EV को आज नेपाल में NPR 35.99 लाख (लगभग 22.50 लाख रुपए ) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया है. नेपाल में Tata Nexon EV तीन वेरिएंट्स में उपलब्ध होगी जिसमें XM, XZ+ और XZ+ Lux ट्रिम्स शामिल हैं. टाटा ने नेपाल में नेक्सॉन की बैटरी पर 8 साल की वॉरंटी या 1,60,000 किमी रखी है. और इलेक्ट्रिक व्हीकल पर तीन साल या 1,25,000 किमी की वॉरंटी दे रहा है. टाटा सिपरडी ट्रेडिंग प्राइवेट लिमिटेड के साथ साझेदारी में नेपाल में नेक्सॉन ईवी की बिक्री करेगी. टाटा ने पहले ही ग्राहकों के लिए एनपीआर 25,000 की रिफंडेबल पर बुकिंग शुरू कर दी है.

नेक्सॉन ईवी महिंद्रा e2O और हुंडई कोना एसयूवी के अलावा पड़ोसी देश में निर्यात की जाने वाली भारत की नवीनतम इलेक्ट्रिक कार बन गई है. टाटा मोटर्स में पीवीआईबी के प्रमुख मयंक बाल्दी ने कहा, “हम नेपाल में अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी – नेक्सॉन ईवी के लॉन्च की घोषणा करते हुए रोमांचित हैं. अत्याधुनिक ग्रीन तकनीक से संचालित, जिप्ट्रॉन, नेक्सॉन ईवी ग्राहक अनुभव को एक लेवल ऊपर लेकर जाती है.

उन्होंने आगे कहा कि, गाड़ी बेहतरीन डिजाइन, फीचर्स, सुरक्षा, दमदार ड्राइविंग अनुभव के साथ आती है और ग्राहकों को अपनी तरफ खींचती है. इसमें एक फुली डेडिकेटेड चार्जिंग नेटवर्क लगा है जो नेक्सॉन ग्राहकों को एक अलग ईकोसिस्टम देता है. उन्होंने बताया कि, हमें विश्वास है कि हमारे ग्राहक नेक्सॉन ईवी से खुश होंगे, और हम टाटा मोटर्स के यात्री और इलेक्ट्रिक वाहनों की ओर से उन्हें सुखद यादों की कामना करते हैं.”

टाटा मोटर्स आगामी ईवी की शुरुआत, देश भर में अत्याधुनिक डीसी चार्जर के साथ चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर और होम चार्जिंग सॉल्यूशंस के साथ योगदान देकर नेपाल में ईवी इंफ्रास्ट्रक्चर स्थापित करने में भी मदद करेगी. नेक्सॉन भारत का सबसे अधिक बिकने वाला इलेक्ट्रिक यात्री वाहन है, और अप्रैल और जून के बीच पहली तिमाही में कार की 1,716 यूनिट्स बेची हैं. भारत में, टाटा मोटर्स ने हाल ही में नेक्सॉन ईवी का डार्क वेरिएंट लॉन्च किया, जिसे नेक्सॉन डार्क कहा जाता है, इसकी कीमत 10.40 लाख रुपए है.