Tokyo Olympics 2020: पीवी सिंधु ने डेनमार्क की शटलर को चुटकियों में हराया, कटाया क्वार्टर फाइनल का टिकट

 टोक्यो ओलिंपिक (Tokyo Olympics) की बैडमिंटन (Badminton) कोर्ट पर पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने लगातार अपना तीसरा मैच जीत लिया है. इस जीत के साथ उन्होंने क्वार्टर फाइनल का टिकट भी कटा लिया है. राउंड ऑफ 16 यानी प्री क्वार्टर के मुकाबले में पीवी सिंधु का मुकाबला डेनमार्क की मिया से था, जिसे उन्होंने सीधे गेम में 21-15, 21-13 से जीत लिया. पीवी सिंधु को ये मुकाबला जीतने में सिर्फ 40 मिनट का वक्त लगा. क्वार्टर फाइनल में सिंधु का मुकाबला अब जापान की लोकल खिलाड़ी यामागुची से होगा. ये लगातार चौथी बार है जब कोई भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी ओलिंपिक के क्वार्टर फाइनल में पहुंचा है.

डेनमार्क की मिया के खिलाफ पीवी सिंधु के करियर का ये छठा मैच था. और, इन 6 मैचों के बाद अब उन्होंने 5-1 से अपने दबदबे को बढ़ा लिया है. दोनों के बीच आखिरी भिड़ंत साल 2021 के स्विस ओपन में हुई थी, जहां सिंधु ने डेनमार्क की शटलर को 22-20, 21-10 से हराया था. पीवी सिंधु की वर्ल्ड रैंकिंग फिलहाल 7वीं है वहीं डेनमार्क की मिया की रैंक 12वीं हैं.

सिंधु को जीत के लिए नहीं लगाना पड़ा जोर

टोक्यो की बैडमिंटन कोर्ट पर भी सिंधु को डेनमार्क की मिया के खिलाफ मुकाबला जीतने में कोई ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ी. मिया के पास सिंधु के स्मैश का कोई जवाब नहीं दिखा. सिंधु ने डेनमार्क की शटलर की कमजोरियों का पूरा फायदा उठाया और उन्हें अपने रैकेट के जोर पर नचाती दिखीं. सिंधु ने मिया के खिलाफ पहला गेम जितनी आसानी से जीता, दूसरा गेम उससे भी कहीं अधिक आसानी से अपने नाम करते हुए सिर्फ 40 मिनट में ही मुकाबला अपने नाम कर लिया.

सिंधु ने पहले दो मैच भी आसानी से जीते

रियो ओलिंपिक की सिल्वर मेडलिस्ट रहीं पीवी सिंधु ने इससे पहले  ग्रुप-जे के मैच में हॉन्ग कॉन्ग की चीयूंगा नगन को सीधे गेम में हराया था. उन्होंने वो मुकाबला 21-9, 21-16 से अपने नाम किया था. सिंधु को हॉन्ग कॉन्ग की खिलाड़ी के खिलाफ मैच जीतने में 35 मिनट का समय लगा था. इससे पहले अपने पहले मैच में सिंधु ने इजरायल की पोलिकारपोवा कसेनिया को 21-7, 21-10 से मात देकर खेलों का शानदार आगाज किया था.