PNB ने व्यापारियों के लिए शुरू की खास योजना, जिसमें मिलेंगे 1 लाख से 25 लाख तक रुपये

 पंजाब नेशनल बैंक ने एक नई योजना की शुरुआत की है, जिसके जरिए व्यापारियों को उनके बिजनेस के लिए लोन दिया जाएगा. अगर आपको अभी पैसे की जरूरत है और आप अपने बिजनेस में ज्यादा निवेश करना चाहते हैं तो आप पीएनबी की इस स्कीम का फायदा उठा सकते हैं. पीएनबी की इस स्कीम का नाम है पीएनबी तत्काल योजना. आप इस स्कीम के नाम के हिसाब से अंदाजा लगा सकते हैं कि इसमें जल्द ही आपकी वित्तीय मदद की जाएगी.

बैंक ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के जरिए इसकी जानकारी दी है. बैंक की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, पीएनबी तत्काल योजना के तहत कैश क्रेडिट और टर्म लोन के रूप में वित्तीय मदद दी जा रही है. ऐसे में जानते हैं कि ये लोन स्कीम क्या है और किस तरह से इसका फायदा उठाया जा सकता है.

क्यों शुरू की गई है ये योजना?

पंजाब नेशनल बैंक की ओर से व्यापारियों को यह लोन दिया जा रहा है. यह लोन कोई भी प्रोपर्टी खरीदने और उस पर निर्माण करने के लिए नहीं लिया जा सकता है. इसके जरिए उन लोगों को मदद मिलेगी, जो अपने व्यापार को और भी आगे बढ़ाना चाहते हैं.

किसे मिलेगा लोन?

ये लोन निजी व्यक्ति, फर्म, कंपनी, लिमिटेड लायबिलिटी पार्टनरशिप, को-ऑपरेटिव सोसायटी, ट्रस्ट आदि को मिल सकता है. साथ ही बैंक की कुछ और भी शर्तें हैं, जिन्हें पूरा करने पर ये लोन दिया जाएगा. सभी संस्थानों के जीएसटी अनिवार्य है और उन्हें भी कम से कम एक साल तक जीएसटी फाइल किया होना आवश्यक है. बता दें कि यह लोन दो तरीके से मिलेगा, जिसनें एक कैश क्रेडिट और टर्म लोन आदि शामिल है.

कितने तक का लोन ले सकते हैं?

इस स्कीम के जरिए व्यापारियों को 1 लाख रुपये से 25 लाख रुपये तक दिए जाएंगे.

कब तक करना होगा भुगतान?

अगर आप कैश क्रेडिट लिमिट लेते हैं तो आपको एक साल एनुअल रिनेवल के लिए टाइम मिलता है. वहीं, टर्म लोन के लिए 7 साल का वक्त मिलता है, जिसे 6 महीने तक बढ़ाया जा सकता है.

कितना देना होगा ब्याज?

अगर लोन पर लगने वाले ब्याज की बात करें तो यह बैंक की पॉलिसी की गाइडलाइन के आधार पर लिया जाएगा. अगर आप भी ये लोन लेना चाहते हैं तो बैंक ब्रांच में जाकर इसकी ज्यादा जानकारी ले सकते हैं और आवश्यक दस्तावेज जमा करके अपने पैसे ले सकते हैं.