IND vs SL: राहुल द्रविड़ ने मैच के दौरान 12वें खिलाड़ी के हाथों भेजी थी पर्ची, जानिए पीछे की वजह

 नई दिल्‍ली. शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की अगुआई वाली भारतीय टीम को दूसरे टी20 मैच में श्रीलंका के हाथों 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. इसके साथ ही तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है. दूसरा मुकाबला भले ही लो स्‍कोरिंग था, मगर काफी करीबी रहा. इस मुकाबले के दौरान भारतीय टीम के मुख्‍य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) 12वें खिलाड़ी के हाथों मैदान पर एक पर्ची भेजते हुए नजर आए.


ऐसा उन्‍होंने 18वां ओवर खत्‍म होने के बाद किया, जब श्रीलंका का स्‍कोर 6 विकेट पर 113 रन था और बारिश ने बाधा डाल दी. इसके बाद अंपायर्स ने बेल्‍स हटा दी और पिच को ग्राउंड्समैन ने कवर कर दिया. हालांकि बारिश जल्‍द ही रूक गई और बिना ओवर्स कम किए खेल शुरू हो गया.


डकवर्थ लुइस से संबंधित पहुंचाई थी जानकारी!
इस छोटे ब्रेक के दौरान द्रविड़ ड्रेसिंग रूम से बाहर आए और 12वें खिलाड़ी संदीप वारियर को पर्ची देकर मैदान पर टीम के पास पहुंचाने का इशारा किया. इस पर्ची से द्रविड़ ने शायद टीम को मैसेज पहुंचाया था कि अगर बारिश के कारण मैच नहीं हो पाता है तो डकवर्थ लुइस नियम के अनुसार 18 ओवर के बाद श्रीलंका का स्‍कोर कितना होना चाहिए.

इसके अनुसार 18 ओवर के बाद श्रीलंका लक्ष्‍य से तीन रन पीछे था. मगर कुछ ही देर में मैच शुरू हो गया और ओवर्स में कोई बदलाव नहीं हुआ. धंनजय डि सिल्‍वा और चामिका करुणारत्‍ने ने टीम को 4 गेंद पहले ही जीत दिला दी. सिल्‍वा ने 34 गेंदों पर 40 रन और करुणारत्‍ने ने 6 गेंदों पर नाबाद 12 रन जड़े थे. इससे पहले भारत ने निर्धारित ओवर में 5 विकेट पर 132 रन बनाए थे. भारत की तरफ से कप्‍तान शिखर धवन ने सबसे ज्‍यादा 40 रन बनाए.