IND vs SL: टीम इंडिया को लगी नज़र! 9 खिलाड़ी कोरोना के चलते बाहर, 10वें का कंधा जख्मी, अब किसे खिलाएंगे द्रविड़

 भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) का श्रीलंका दौरा (Sri Lanka Tour) खात्मे की तरफ है. लेकिन आखिरी टी20 मुकाबले से पहले टीम इंडिया के सामने प्लेइंग इलेवन के 11 खिलाड़ियों का टोटा पड़ रहा है. क्रुणाल पंड्या के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद भारत के आठ खिलाड़ी आइसोलेशन में है. इससे भारत के पास अब केवल पांच ही स्पेशलिस्ट बल्लेबाज बचे हैं. इसी वजह से दूसरे टी20 मुकाबले में नवदीप सैनी (Navdeep Saini) को खिलाया गया था लेकिन अब वे भी चोटिल हो चुके हैं. ऐसे में तीसरे टी20 मुकाबले में उनके खेलने पर संदेह है. अगर वे फिट नहीं होते हैं तो इसका मतलब होगा कि भारत को अपने चार नेट बॉलर में से किसी को मैदान में उतारना पड़ेगा. भारतीय टीम दूसरा मैच चार विकेट से मुकाबला हार गई थी. इससे तीन मैचों की सीरीज में अब भारत-श्रीलंका 1-1 से बराबर है. तीसरा मुकाबला गुरुवार यानी 29 जुलाई को खेला जाएगा.

नवदीप सैनी को कंधे में चोट लगी थी. श्रीलंकाई बल्लेबाज का कैच लपकने की कोशिश में डाइव लगाने के बाद जब नीचे गिरे तो उन्हें चोट आई थी. सैनी ने मैच में एक भी ओवर नहीं किया था. उन्हें श्रीलंकाई पारी के 19वें ओवर में कंधे पर चोट लगने के बाद मैदान से बाहर ले जाना पड़ा. सैनी की चोट के बारे में मैच के बाद भारतीय गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे (Paras Mhambrey) ने कहा है कि बीसीसीआई की मेडिकल टीम तेज गेंदबाज नवदीप सैनी पर नजर रखे हुए है.

मैच से पहले ही होगा सैनी पर फैसला!

म्हाम्ब्रे ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘नवदीप के मामले में मेडिकल टीम नजर रखे हुए है. हम हालात का आकलन करेंगे और उसके अनुसार ही फैसला लेंगे. फैसला लेने पर चयनकर्ताओं और कोच को बता दिया जाएगा. इसके बाद अगर हमें जरूरत पड़ी तो बदलाव किया जाएगा.’ भारत के पास अभी शिखर धवन, नीतीश राणा, संजू सैमसन, ऋतुराज गायकवाड़ और देवदत्त पडिक्कल के रूप में पांच ही बल्लेबाज हैं. बाकी उपलब्ध खिलाड़ियों में केवल भुवनेश्वर कुमार और नवदीप सैनी ही ऐसे हैं जो बैटिंग कर सकते हैं. इनके अलावा कोई खिलाड़ी रन बनाने की काबिलियत नहीं रखता है.

अब अगर सैनी भी बाहर हो गए तो भारत को अर्शदीप सिंह, संदीप वॉरियर, इशान पोरेल, आर साई किशोर और सिमरजीत सिंह में से किसी को डेब्यू करना होगा. इस दौरान यह भी ध्यान में रखना होगा कि इनमें से किसे बैटिंग आती है.