खुशखबरी! PNB इन ग्राहकों को दे रहा 1 से 25 लाख रुपये, जानें कैसे आप भी ले सकते हैं फायदा?

 नई दिल्ली: देश का सरकारी बैंक पीएनबी (PNB Bank) अपने ग्राहकों के लिए एक खास योजना लेकर आया है. इस योजना के तहत बैंक आर्थिक सहायता करेगा. बता दें अगर आप भी अपना बिजनेस शुरू करने का प्लान बना रहे हैं तो यह आपके फायदे की खबर है. पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) की इस योजना का नाम पीएनबी तत्काल योजना (PNB tatkal Yojana) है. बैंक की इस योजना के तहत आपको 5 लाख रुपये से लेकर 25 लाख रुपये तक की आर्थिक सहायता दी जाएगी. आइए आपको बताते हैं आप कैसे इस योजना का फायदा ले सकते हैं-


बता दें बैंक ने खास व्यापारियों को ध्यान में रखकर इस सुविधा को शुरू किया है. बैंक की ओर से व्यापारियों को यह लोन दिया जाएगा. इस लोन के जरिए आप सिर्फ अपने व्यापार को आगे बढ़ा सकते हैं. आप कोई भी प्रापर्टी नहीं खरीद सकते हैं.

PNB ने किया ट्वीट
पीएनबी ने ट्वीट करके इस बारे में जानकारी दी है. बैंक ने अपने ट्वीट में लिखा है कि पीएनबी तत्काल योजना के तहत कैश क्रेडिट और टर्म लोन के रूप में पाएं वित्तीय मदद. अधिक जानकारी के लिए क्लिक करें: https://tinyurl.com/6r92wkcw



कितना होगी ब्याज दर?
इस स्कीम में ब्याज की दर पॉलिसी गाइडलाइन के मुताबिक होगी.


कितने रुपये का मिलेगा फायदा?
इस योजना के तहत बैंक आपको एक लाख से 25 लाख तक का लोन मिल जाएगा.


कौन ले सकता है लोन?
बैंक की ओर से यह लोन किसी भी व्यक्ति, फर्म, को-ऑपरेटिव सोसायटी, कंपनी, ट्रस्ट को दिया जा सकता है. इस योजना के तहत लोन लेने वाले ग्राहकों के पास जीएसटी नंबर होना जरूरी है. साथ ही कम से कम एक साल तक जीएसटी फाइल किया जाना चाहिए. आप इसको कैश क्रेडिट और टर्म लोन की तरह ले सकते हैं.


कब तक करना होगा भुगतान?
अगर आप कैश क्रेडिट लिमिट लेते हैं तो आपको एक साल एनुअल रिनेवल के लिए टाइम मिलता है. वहीं, टर्म लोन के लिए 7 साल का वक्त मिलता है, जिसे 6 महीने तक बढ़ाया जा सकता है.