मोहम्‍मद शमी का साथी गेंदबाज कर रहा था रेव पार्टी, मुंबई पुलिस ने हिरासत में लिया

 भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी फिलहाल इंग्‍लैंड में है. विराट कोहली की अगुआई में इंग्‍लैंड में ही भारतीय क्रिकेट टीम को पांच मैचों की टेस्‍ट सीरीज में हिस्‍सा लेना है, जिसका पहला मुकाबला 4 अगस्‍त से नॉटिंघम में शुरू हो रहा है. इस दौरे पर टीम इंडिया के लिए मोहम्‍मद शमी अहम गेंदबाज होंगे. मगर ये खबर मोहम्‍मद शमी (Mohammed Shami) के बारे में नहीं है, बल्कि उस खिलाड़ी के बारे में है जो शमी के साथ टीम का हिस्‍सा रह चुका है. वो गेंदबाज जिसने 22 साल की उम्र में इस्‍लाम अपना लिया. वो क्रिकेटर जिसने अपने करियर में कई महत्‍वपूर्ण मुकाम हासिल किए, लेकिन फिर भी उसका करियर ज्‍यादा लंबा नहीं खिंच सका. और ये खिलाड़ी मुंबई में हुई एक रेव पार्टी में पकड़ा गया जिसके बाद पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर कोर्ट में पेश किया. आज इस खिलाड़ी का जन्‍मदिन है.

साउथ अफ्रीकी टीम (South Africa Cricket Team) के सदस्‍य रहे और इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) में मोहम्‍मद शमी के साथ किंग्‍स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) टीम का हिस्‍सा रहे वेन पार्नेल (Wayne Parnell) का आज जन्‍मदिन है. उनका जन्‍म 30 जुलाई 1989 को पोर्ट एलिजाबेथ में हुआ था. पार्नेल ने 17 साल की उम्र में अक्‍टूबर 2006 में ईस्‍टर्न प्रोविंस के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट में डेब्‍यू किया. इस मैच में 17 रन बनाने के अलावा वो एक ही विकेट ले सके. लेकिन अपने दूसरे ही मैच में उन्‍होंने सिर्फ 7 रन देकर चार विकेट हासिल किए. इतना ही नहीं, अपने पांचवें ही प्रथम श्रेणी मैच में उनके नाम के आगे हैट्रिक दर्ज हो गई. ये तीनों बल्‍लेबाज बोल्‍ड हुए थे. पार्नेल ने साउथ अफ्रीका के लिए 6 टेस्‍ट में 15 विकेट लिए तो 65 वनडे मैचों में उनके खाते में 94 शिकार आए. वहीं 40 टी20 मुकाबलों में उन्‍होंने 41 बल्‍लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई.

रेव पार्टी में पकड़े गए तो कोर्ट से लेनी पड़ी जमानत

शानदार प्रदर्शन को देखते हुए उन्‍हें साउथ अफ्रीका की 2008 की अंडर19 टीम का कप्‍तान बनाया गया, जो वर्ल्‍ड कप खेलने जा रही थी. इस वर्ल्‍ड कप में उन्‍होंने सर्वाधिक 18 विकेट हासिल किए. यहां तक कि बांग्‍लादेश के खिलाफ क्‍वार्टर फाइनल मुकाबले में उन्‍होंने आठ रन देकर छह बल्‍लेबाजों का शिकार किया और इसी मैच में 57 रनों का टॉप स्‍कोर भी बनाया. 2008-09 में उन्‍हें साउथ अफ्रीका की वनडे और टी20 टीम में चुन लिया गया. 30 जुलाई 2011 को पार्नेल ने इस बात की घोषणा की कि उन्‍होंने जनवरी 2011 में इस्‍लाम अपना लिया था. पार्नेल ने 2011 से लेकर 2013 तक पुणे वॉरियर्स के लिए आईपीएल का हिस्‍सा बनना स्‍वीकार किया जबकि 2014 में उनकी टीम दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स रही. हालांकि जब वह पुणे के लिए आईपीएल खेल रहे थे तब उन्‍हें एक रेव पार्टी में शामिल होने के लिए साल 2012 में मुंबई पुलिस ने हिरासत में लिया था. इसके बाद कोर्ट से उनकी जमानत हुई.