IND vs SL: संदीप वारियर का 30 साल की उम्र में अंतरराष्ट्रीय डेब्यू, फर्स्ट क्लास में 11 बार झटके हैं 5 विकेट

 नई दिल्ली. लंबे कद के तेज गेंदबाज संदीप वारियर (Sandeep Warrier) को अंतरराष्ट्रीय डेब्यू का गुरुवार को मौका मिला, जब श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में उन्हें भारत की प्लेइंग-XI में जगह दी गई. संदीप को चोटिल नवदीप सैनी (Navdeep Saini) की जगह मौका दिया गया है. इस मैच में भारत के कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. मैच के लिए प्लेइंग-XI में केवल एक ही बदलाव किया गया और संदीप को नवदीप की जगह मौका मिला


केरल में जन्मे संदीप ने अपने फर्स्ट क्लास करियर में 57 मैचों में कुल 186 विकेट झटके हैं. उनके नाम इस फॉर्मेट में 11 बार 5 विकेट लेने की उपलब्धि दर्ज है. इसके अलावा उन्होंने 55 लिस्ट ए मैच खेले और 66 विकेट लिए. वहीं, टी20 में उन्होंने 54 मुकाबलों में कुल 53 विकेट अपने नाम किए हैं. वह घरेलू क्रिकेट में तमिलनाडु का प्रतिनिधित्व करते हैं. उन्होंने साल 2012 में केरल के लिए अपना फर्स्ट क्लास डेब्यू किया था जब गोवा के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच खेला. बाद में वह तमिलनाडु टीम से जुड़ गए थे.

30 साल के संदीप आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. इसके अलावा वह भारत की अंडर-23 और इंडिया-ए टीम से भी खेल चुके हैं. वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) टीम का भी हिस्सा रहे हैं.


श्रीलंका ने दूसरा टी20 जीतकर 4 विकेट से जीतकर सीरीज में बराबरी हासिल कर ली थी. कोरोना प्रभावित इस सीरीज के दूसरे टी20 मैच से पहले ऑलराउंडर क्रुणाल पंड्या कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे. उनके करीबी संपर्क में रहे कई खिलाड़ियों को बाद में टीम से बाहर होना पड़ा. श्रीलंका के दौरे के लिए शिखर धवन को कप्तानी सौंपी गई थी जबकि दिग्गज राहुल द्रविड़ को कोच पद की अहम जिम्मेदारी मिली थी. भारत ने श्रीलंका को वनडे सीरीज में 2-1 से हराया था.