BCCI पर दिग्गज क्रिकेटर का संगीन आरोप, कहा- इस T20 लीग में खेलने पर भारत में काम से हाथ धोने की दे रहा धमकी

 साउथ अफ्रीका (South Africa) के पूर्व क्रिकेटर हर्शल गिब्स (Herschelle Gibbs) ने BCCI पर धमकी देने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा है कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड उन्हें कश्मीर प्रीमियर लीग में खेलने से रोकने के लिए हर संभव कोशिश कर रहा है. इससे पहले पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर रशीद लतीफ ने भी BCCI पर ऐसे ही आरोप मढ़े थे. उन्होंने कहा था कि BCCI उन देशों के क्रिकेट बोर्ड को वार्निंग दे रहा है, जिनके पूर्व क्रिकेटर KPL यानी कश्मीर प्रीमियर लीग में हिस्सा लेने वाले हैं.

लतीफ के बाद अब गिब्स ने भी BCCI को ट्वीट के जरिए घेरने की कोशिश की है. उन्होंने लिखा है कि BCCI पाकिस्तान के साथ अपने बिगड़े राजनीतिक समीकरणों का हवाला देते हुए मुझे KPL में खेलने से मना कर रहा है. साथ ही ये भी कह रहा है वो मुझे भारत में क्रिकेट संबंधी किसी भी काम के लिए मौका नहीं देंगे. कश्मीर प्रीमियर लीग में शिरकत करने के लिए फिलहाल हर्शल गिब्स, मोंटी पानेसर, तिलकरत्ने दिलशान जैसे खिलाड़ी चुने जा चुके हैं.

6 टीमों का टूर्नामेंट है KPL

कश्मीर प्रीमियर लीग पाकिस्तान के राजनेता शहरयार खान अफरीदी की दिमागी उपज है. इस टूर्नामेंट में 6 टीमें खेलती है. ओवरसीजन वॉरियर्स, मुजफ्फराबाद टाइगर्स, रावलकोट हाक्स, बाघ स्टालियंस, मीरपुर रॉयल्स और कोटली लायंस. इमाद वसीम, मोहम्मद हफीज, शाहिद अफरीदी, शादाब खान, शोएब मलिक और कामरान अकमल इन 6 टीमों के कप्तान हैं.

टूर्नामेंट में हरेक टीम को 5 खिलाड़ी पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर यानी POK के चुनने होते हैं. POK वो एरिया है जिसे लेकर भारत और पाकिस्तान के बीच कटुता है. टूर्नामेंट के सभी मैच मुजफ्फराबाद के क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाते हैं.