भारत और बांग्लादेश के बीच अब तक खेले जा चुके हैं 8 टी20 मुकाबले, नतीजे जानकर हैरान रह जाएँगे

दोस्तों बांग्लादेश टीम को भारत दौरे पर तीन टी20 मैच और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलना है। दोस्तों भारतीय टीम एयर बांग्लादेश टीम के बीच पहला टी20 मैच 3 नवंबर को दिल्ली में खेला जाएगा। दूसरा टी20 मैच 7 नवंबर को राजकोट में खेला जाएगा और तीसरा टी20 मैच नागपुर में खेला जाएगा।

आमने-सामने का रिकॉर्ड

भारत और बांग्लादेश विभिन्न टूर्नामेंट के तहत एक दूसरे के खिलाफ टी-20 मुकाबलों में 8 बार भिड़ चुके हैं। इन सभी 8 मुकाबलों में भारत विजयी रहा है। जबकि बांग्लादेश को भारत के खिलाफ अभी भी जीत का खाता खोलना बाकी है।

विराट कोहली को मिला आराम

भारत के बेहतरीन बल्लेबाज विराट कोहली को इस सीरीज के लिए आराम दिया गया है | हम आपको बता दें विराट कोहली हमें बांग्लादेश के खिलाफ T20 सीरीज में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे |

इतिहास रचने को तैयार रोहित हिटमैन

दिल्ली में बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी-20 मैच में रोहित शर्मा एक महारिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे। इस दौरान रोहित एमएस धोनी को पीछे छोड़ कर भारत की ओर से सबसे ज्यादा टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेलने वाले भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे।

फिलहाल रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी 98 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं। इन दोनों दिग्गजों के बाद सबसे ज्यादा टी-20 मैच खेलने वाले भारतीय खिलाड़ियों में सुरेश रैना तीसरे पायदान पर हैं।

गौरतलब है कि बीसीसीआई ने बांग्लादेश के सामने कोलकाता टेस्ट को डे-नाइट टेस्ट में तबदील करने की पेशकश की थी। जिसके बाद बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई की इस पेशकश को स्वीकार लिया है। बांग्लादेश की सहमति के बाद अब भारत और बांग्लादेश के बीच 22 नवंबर से कोलकाता के ईडन गार्डन्स में होने वाला दूसरा टेस्ट मैच डे-नाइट खेला जाएगा। ऐसा पहली बार होगा जब भारतीय टीम किसी डे-नाइट टेस्ट मैच का हिस्सा होगी।

निश्चित ही भारतीय टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में ये एक बड़ा पल होगा। बांग्लादेश के विरुद्ध 22 नवंबर से 26 नवंबर तक होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में कोलकाता का ईडन गार्डन्स पहली बार भारत में डे-नाइट टेस्ट मैच का गवाह बनेगा।

पार्ट टाइम जॉब से रोजाना 1000 रुपये कमाने का सुनहरा मौका, जल्दी करें ऑफर सिमित समय के लिए!!!

Comments are closed.