IND Vs ENG: टेस्ट मैच से पहले ऋषभ पंत ने किए कई बड़े खुलासे, रोहित-विराट को लेकर कही ये बात

Rishabh Pant reaction about test series against England ऋषभ पंत ने इंग्लैंड  के खिलाफ टेस्ट सीरीज को लेकर दिया बड़ा बयान

भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों इग्लैंड के दौरे पर है, जहां 4 अगस्त से पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज होना है। इस सीरीज को लेकर क्रिकेट प्रशंसकों और खिलाड़ियों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। सीरीज को लेकर भारतीय टीम के विस्फोटक बल्लेबाज और विकेटकीपर ऋषभपंत काफी प्रसन्न नजर आ रहे हैं।

 

पंत ने कहा कि उन्होंने अपनी गलतियों से सबक हासिल किए। हाल में कोरोना वायरस से उभरने वाले पंत भारत की ओर से अपना 22वां टेस्ट मैच उसी मैदान (ट्रेंटब्रिज) पर खेलने के लिए तैयार हैं, जिस पर उन्होंने 2018 में लंबा छक्का जड़कर टेस्ट मैचों में अपनी पहली छाप छोड़ी थी।

 

पंत ने शनिवार को बीसीसीआई टीवी से कहा, यह सफर शानदार रहा, क्योंकि मेरे करियर के शुरू में ही मैंने कई उतार चढ़ाव देखे। एक क्रिकेटर के रूप में आप आगे बढ़ते हो, अपनी गलतियों से सीख लेते हैं, खुद में सुधार करते हो तथा वापसी करके अच्छा प्रदर्शन करते हो।

 

मुझे खुशी है कि मैंने अपनी गलतियों से सबक लिए और इसके बाद मुझे जो भी मौका मिला मैंने उसका फायदा उठाया मैं खुश हूं। पंत ने कहा कि वह बेहतर खिलाड़ी बनने के लिये सभी शीर्ष क्रिकेटरों से सीख लेने की कोशिश करते हैं।

 

उन्होंने कहा, मैं रोहित भाई से बहुत बात करता हूं जैसे कि खेल के बारे में कि पिछले मैच में हमने क्या किया और आगे के मैचों में हम क्या कर सकते हैं। मैं अपने खेल में क्या नया जोड़ सकता हूं। इस 23 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा, मैं विराट भाई से भी तकनीकी ज्ञान लेता हूं। विशेषकर इंग्लैंड के खेलते हुए विकेट के आगे और पीछे के खेल के बारे में।