IND Vs ENG: टेस्ट के लिए ऋषभ पंत ने बनाया मास्टरप्लान, ऐसे करेंगे इंग्लैंड के गेंदबाजों का सामना

इंग्लैंड दौरे पर गए भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को हुआ कोरोना वायरस :  रिपोर्ट - indian wicket keeper batsman rishabh pant corona positive report  - Sports Punjab Kesari

भारत और इंग्लैंड के बीच चार अगस्त से टेस्ट सीरीज का आगाज होने जा रहा है. भारत के लिए इस टेस्ट सीरीज में ऋषभ पंत बेहद ही महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं. ऋषभ पंत ने भी इंग्लैंड दौरे के लिए बेहद ही खास रणनीति बनाई है. ऋषभ पंत ने कहा है कि इंग्लैंड में बल्लेबाजी करते हुए क्रीज के बाहर खड़े रहना और गेंदबाजों का सम्मान करना दूसरे देशों की तुलना में महत्वपूर्ण होगा.

पंत ने उन बातों के बारे में बताया है जिन पर वो इंग्लैंड दौरे के दौरान फोकस रखने वाले हैं. स्टार खिलाड़ी ने कहा, ”एक क्रिकेटर के रूप में जब आपको दुनिया भर में खेलना होता है, तो आपको कुछ चीजों का ध्यान रखना होता है. जब आप इंग्लैंड आते हैं तो आप जानते हैं कि गेंद बहुत स्विंग करने वाली है, इसलिए हां मैं क्रीज से थोड़ा बाहर से बल्लेबाजी कर रहा हूं.”

 

टेस्ट मैचों के दौरान पंत क्रीज का अधिक इस्तेमाल करते हुए नज़र आएंगे. पंत ने कहा, ”विशेष रूप से इस तरह की परिस्थितियों में क्रीज का उपयोग करना, एक महत्वपूर्ण बात है. आपको अन्य जगहों की तुलना में गेंदबाज का थोड़ा अधिक सम्मान करना होगा. यही मैं टेस्ट मैचों के दौरान करने के लिए उत्सुक हूं.”

भारतीय बल्लेबाजों के लिए सबसे बड़ी चुनौती इंग्लैंड में लेटरल मूवमेंट का मुकाबला करना होगा. इंग्लैंड में हालांकि ऋषभ पंत पहले भी तीन टेस्ट मैच खेल चुके हैं. ऋषभ पंत ने ओवल में पांचवें और अंतिम टेस्ट की दूसरी पारी में 114 रन बनाए.

 

ऑस्ट्रेलिया दौरे से ही ऋषभ पंत की विकेटकीपिंग में भी काफी सुधार देखने को मिला है. ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ जिस तरह की बल्लेबाजी की है उससे वह दुनिया के सबसे खतरनाक टेस्ट खिलाड़ियों में से एक बनकर उभरे हैं.