बड़ी खबर: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले 2 मैच नहीं खेल पाएँगे पृथ्वी शॉ और सूर्याकुमार

इंडिया और इंग्लैंड के बीच चार अगस्त से पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज होने जा रहा है. टेस्ट सीरीज से पहले तीन खिलाड़ियों के चोटिल होने की वजह से बीसीसीआई ने पृथ्वी शॉ और सूर्याकुमार यादव को इंग्लैंड भेजने का फैसला किया है. लेकिन ये दोनों खिलाड़ी तीसरे टेस्ट से पहले चयन के लिए उपलब्ध नहीं हो पाएंगे.

Prithvi Shaw And Suryakumar Yadav Will Travel To England Once The  Formalities Are Completed in Hindi - पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव टेस्ट  सीरीज के लिए इंग्लैंड जाएंगे या नहीं, आई बड़ी

सूर्याकुमार यादव और पृथ्वी शॉ श्रीलंका से इंग्लैंड के लिए रवाना हो रहे हैं. इंग्लैंड में दोनों ही खिलाड़ियों को बेहद ही सख्त कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करना होगा. पृथ्वी शॉ और सूर्याकुमार यादव के दो अगस्त को इंग्लैंड पहुंचने की उम्मीद है. इसके बाद 12 अगस्त तक दोनों खिलाड़ियों को क्वारंटीन रखा जाएगा. इतना ही नहीं 12 अगस्त के बाद अगले तीन दिनों तक दोनों खिलाड़ियों को तीन कोविड-19 टेस्ट से गुजरना होगा. तीनों रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद ही पृथ्वी शॉ और सूर्याकुमार यादव टीम इंडिया के साथ जुड़ पाएंगे.

 

दरअसल, श्रीलंका में भारतीय क्रिकेटर क्रुणाल पांड्या कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. पृथ्वी शॉ और सूर्याकुमार की पहचान क्रुणाल के क्लोज कॉन्टैक्ट के तौर पर हुई और दोनों खिलाड़ियों को आइसोलेशन में रखा गया. हालांकि, पृथ्वी शॉ और सूर्याकुमार यादव की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उन्हें इंग्लैंड जाने की अनुमति दे दी गई.

भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट 12 अगस्त से खेला जाएगा. तब तक इन दोनों खिलाड़ियों का आइसोलेशन पीरियड पूरा नहीं होगा. दोनों टीमों के बीच तीसरा टेस्ट 25 अगस्त से खेला जाना है. तीसरे टेस्ट से पहले पृथ्वी शॉ और सूर्याकुमार के टीम इंडिया के साथ जुड़ने की पूरी उम्मीद है.