पृथ्वी शॉ ने श्रीलंका में मचाया कोहराम, ओपन करते हुए गेंदबाजों को मनमर्जी से कूटा, देखिए Video

 भारत और श्रीलंका (India vs Sri lanka) के बीच 18 जुलाई से वनडे सीरीज का ऐलान होना है. इसमें भारत के युवा खिलाड़ियों पर नजरें रहेंगी. पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) जैसे कुछ नाम हैं जो श्रीलंका के खिलाफ अच्छे प्रदर्शन के जरिए टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी दावेदारी पेश कर सकते हैं. श्रीलंका से सीरीज में तीन वनडे और तीन टी20 मुकाबले खेले जाने हैं. शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की कप्तानी में गई भारतीय टीम में कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जो भारत की लिमिटेड ओवर्स टीम के मुख्य हिस्सा हैं तो कुछ ऐसे नाम हैं जिन्होंने आईपीएल में कमाल किया है और अब इंटरनेशनल लेवल पर चमकने की कोशिश करेंगे. इस सीरीज में विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह जैसे बड़े नाम नहीं हैं. ये खिलाड़ी इंग्लैंड दौरे पर हैं और वहां पर टेस्ट खेलेंगे.

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के दौरान शिखर धवन के साथ पृथ्वी शॉ ओपनिंग कर सकते हैं. यह बल्लेबाज हालिया समय में जबरदस्त फॉर्म में चल रहा है. शॉ ने विजय हजारे ट्रॉफी में सबसे ज्यादा रन बनाए थे और मुंबई को चैंपियन बनाया था. फिर आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए भी ताबड़तोड़ अंदाज में बैटिंग करते हुए जोरदार शुरुआत दी थी. अब वे इसी फॉर्म को श्रीलंका के खिलाफ जारी रखना चाहेंगे. सीरीज शुरू होने से पहले भारतीय खिलाड़ियों के इंट्रा स्क्वॉड मैचों में भी वे पूरे रंग में दिखे हैं. दूसरे इंट्रा स्क्वॉड मैच में उन्होंने पारी की शुरुआत की और बड़े शॉट लगाए. उन्होंने गेंदबाजों के खिलाफ मैदान के चारों तरफ शॉट लगाए.

सभी गेंदबाजों की शॉ ने की कुटाई

श्रीलंका क्रिकेट नेअपने यूट्यूब चैनल पर पृथ्वी शॉ से जुड़ा वीडियो पोस्ट किया है.इसमें दिख रहा है कि शॉ ने भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, हार्दिक पंड्या और टी नटराजन जैसे गेंदबाजों के सामने बड़े आराम से करारे शॉट लगाए. उनके शॉट से जैसे ही गेंद टकरा रही थी वैसे ही शानदार आवाज सुनाई दे रही थी. शॉ ने दूसरे इंट्रा स्क्वॉड मैच में अर्धशतकीय पारी खेली. इसे देखते हुए तय है कि वे श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के दौरान रनों की बारिश कर सकते हैं. यह बात सब जानते हैं कि शॉ टैलेंट की खान हैं और घरेलू क्रिकेट में उन्होंने काफी रन बनाए हैं. इसी वजह से उन्हें भारतीय क्रिकेट का भविष्य माना जाता है.