IND vs ENG: इस भारतीय खिलाड़ी के निशाने पर इंग्लैंड का सबसे धाकड़ बल्लेबाज, ऑस्ट्रेलिया में मचा चुका है गदर

 ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धामाकेदार टेस्ट डेब्यू करने वाले टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज अब इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले के लिए तैयार हैं. भारतीय टीम ने पिछले कुछ समय में क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेंट टेस्ट में शानदार प्रदर्शन किया है. इस दौरान कई नए खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया है. इनमें से एक मोहम्मद सिराज भी हैं. सिराज ने तीन टेस्ट मुकाबले में 13 विकेट चटकाए हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी पहली टेस्ट सीरीज में भारत की ओर से सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिराज ने बेहद मुश्किल हालात में सीरीज खेली थी. क्योंकि ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान ही उनके पिता का देहांत हो गया था. वो अपने पिता को आखिरी बार नहीं देख पाए थे. इस मुश्किल से उबरकर सिराज ने दमदार गेंदबाजी की थी.

ऑस्ट्रेलिया की तरह ही इंग्लैंड को हराएंगे

टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ बातचीत में सिराज ने कहा- “ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज ने मुझे बहुत कुछ सिखाया. अज्जू भैया (अजिंक्य रहाणे) के नेतृत्व में खेलना अद्भुत था. उन्होंने मेरा बहुत साथ दिया. उस दिन को याद करते ही मेरे रोंगटे खड़े हो जाते हैं. विजेता ट्रॉफी को पकड़ना और टीम के साथ जश्न मनाना पूरी तरह से एक अलग एहसास है. मुझे विश्वास है कि हम इंग्लैंड को उसी तरह हराएंगे जैसे हमने ऑस्ट्रेलिया को हराया था. मैं नर्वस नहीं हूं, मैं आश्वस्त हूं. हमारी टीम में सितारे हैं.”

सिराज ने आगे कहा- “मुझे विश्वास है कि भारत विराट भैया की कप्तानी में इंग्लैंड को हरा देगा. मैं इंग्लैंड में विराट भैया के साथ ट्रॉफी जीतने के लिए उत्सुक हूं. हमारी टीम काफी मजबूत दिख रही है और हम इस बड़ी सीरीज के लिए तैयार हैं.”

जो रूट को आउट करने का प्लान बना रहे हैं सिराज

सिराज इंग्लैंड सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज जो रूट को आउट करने के लिए प्लान बना रहे हैं. उन्होंने कहा- “जो रूट इंग्लैंड के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं. मैं उनके विकेट को निशाना बना रहा हूं और कुछ भी हैं जिन्हें मैं निशाना बनाना चाहता हूं. मैंने घरेलू सीरीज के दौरान रूट को आउट किया और वह मेरे प्लान का हिस्सा हैं. मेरा लक्ष्य मेरी टीम के लिए अधिक से अधिक विकेट लेना है. ”

भारत नॉटिंघम में ट्रेंट ब्रिज में अपनी पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला का आगाज करेगा. इसके बाद लॉर्ड्स में दूसरा टेस्ट (12-16 अगस्त), हेडिंग्ले में तीसरा (25-29 अगस्त), केनिंग्टन ओवल में चौथा (2-6 सितंबर) और ओल्ड ट्रैफर्ड में अंतिम (10-14 सितंबर) टेस्ट मुकाबला खेला जाएगा.