भारतीय बल्लेबाज ने अमेरिका में की कमाल बल्लेबाजी, नाबाद 99 रन ठोक दिलाई टीम को जीत

 नई दिल्ली. भारतीय अंडर 19 टीम के लिए खेल चुके स्मित पटेल (Smit Patel) अब अमेरिका में अपनी बल्लेबाजी का जलवा दिखा रहे हैं. 31 जुलाई से अमेरिका में शुरू हुई Minor League Cricket USA 2021 में स्मित पटेल मैनहैटन यॉर्कर्स (Manhattan Yorkers) की कप्तानी कर रहे हैं, जिसमें उन्होंने अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से टीम को जीत दिलाई. स्मित पटेल ने ऑरलैंडो गैलेक्सी के खिलाफ नाबाद 99 रनों की पारी खेल अपनी टीम की जीत तय की. बता दें स्मित पटेल ने महज 28 साल की उम्र में भारतीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया. वो इसी साल बड़ौदा के लिए लिस्ट ए क्रिकेट खेले थे. लेकिन अपने भविष्य को देखते हुए उन्होंने अमेरिका जाने का फैसला किया.


बता दें अमेरिका में चल रहा माइनर लीग क्रिकेट टूर्नामेंट पिछले साल शुरू होना था लेकिन कोरोना वायरस की वजह से इसे स्थगित करना पड़ा. ये टूर्नामेंट 6 टीमों के मेजर लीग क्रिकेट टूर्नामेंट के मद्देनजर शुरू किया गया है जिसका आगाज 2023 से होना है. बता दें इस लीग में सिर्फ स्मित ही नहीं बल्कि कोरे एंडरसन, समी असलम और शेहान जयसूर्या जैसे खिलाड़ी भी खेल रहे हैं.

स्मित पटेल अंडर 19 वर्ल्ड कप (2012) विजेता टीम के सदस्य
बता दें स्मित पटेल भारतीय अंडर 19 टीम के सदस्य थे जिसने 2012 में वर्ल्ड कप भी जीता था. फाइनल में स्मित पटेल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नाबाद 62 रनों की पारी खेली थी. उस समय भारत 226 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रहा था और उसने 97 रनों पर 4 विकेट गंवा दिये थे ऐसे वक्त में कप्तान उनमुक्त चंद ने नाबाद 111 रन बनाए और स्मित पटेल ने भी नाबाद अर्धशतकीय पारी खेल टीम इंडिया को वर्ल्ड चैंपियन बनाया. इसके बाद स्मित पटेल को बड़ौदा की रणजी टीम में जगह मिली. उन्होंने 55 फर्स्ट क्लास मैच, 43 लिस्ट ए मुकाबले खेले. इसके अलावा वो 28 टी20 मैच भी खेले. स्मित पटेल ने घरेलू क्रिकेट में कुल 13 शतक लगाए लेकिन भारत में अपने भविष्य को उन्होंने उज्ज्वल नहीं पाया जिसके चलते अब वो अमेरिका में क्रिकेट खेल रहे हैं. बता दें स्मित पटेल कैरेबियन प्रीमियर लीग में भी खेलते दिखाई देंगे. स्मित बारबाडोस ट्राइडेंट्स टीम का हिस्सा हैं.