Tokyo Olympics 2020: नीरज चोपड़ा ने दमदार प्रदर्शन के साथ किया आगाज, पहले ही अटेंप्ट में कटाया फाइनल का टिकट

 भारतीय फैंस के लिए बुधवार के दिन की शुरुआत शानदार रही. ओलिंपिक में मेडल की बड़ी उम्मीद माने जा रहे नीरज चोपड़ा ने जैवलिन थ्रो इवेंट में आसानी से जगह बना ली. नीरज ने अपने पहले ही अटेंप्ट में फाइनल का टिकट हासिल कर लिया. फैेंस अपने इस स्टार से इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे थे.

कॉमनवेल्थ और एशियन गेम्स के मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा का फाइनल में खेलना लगभग तय माना जा रहा था. बुधवार को क्वालिफाइंग राउंड में नीरज उम्मीदों पर खरे भी उतरे. वह देश के पहले ऐसे एथलीट हैं जिन्होंने जैवलिन थ्रो के फाइनल में जगह बनाई है. वहीं ओलिंपिक के एथलेटिक्स इवेंट के फाइनल में जगह बनाने वाले वह 12वें भारतीय एथलीट है.

नीरज चोपड़ा ने पहले ही थ्रो से किया क्वालिफाई

नीरज चोपड़ा ने अपने पहले ही अटेंप्ट में शानदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने पहले अटेंप्ट में 86.65 मीटर की दूरी का थ्रो फेंका था जिसके बाद वह चार्ट्स में सीधे नंबर वन पर पहुंच गए थे. उन्होंने पहले ही अटेंप्ट से फाइनल के लिए क्वालिफाई कर लिया था. जैसे ही उन्होंने 86.65 मीटर का थ्रो फेंका भारतीय खेमें में खुशी की लहर दौड गई. नीरज चोपड़ा से इसी तरह के प्रदर्शन के उम्मीद थी. नीरज चोपड़ा के अलावा पहले अटेंप्ट में फिनलैंड के लासी ऐटेलाटोलो ने भी क्वालिफाई किया. उनका स्कोर 83.50 मीटर रहा इस इवेंट का फाइनल सात अगस्त को खेल जाएगा.

12 खिलाड़ी फाइनल में

चोपड़ा की ओलिंपिक की तैयारियां चोट और कोविड-19 महामारी के कारण प्रभावित हुई थी लेकिन उन्होंने अपने प्रशंसकों को बिलकुल निराश नहीं किया और ओलिंपिक में अपनी पहली ही थ्रो पर फाइनल में जगह बना ली. भाला फेंक में ग्रुप ए और ग्रुप बी से 83.50 मीटर का स्वत: क्वालीफिकेशन स्तर हासिल करने वाले खिलाड़ियों सहित शीर्ष 12 खिलाड़ी फाइनल में जगह बनाएंगे. फाइनल सात अगस्त को होंगे.