IND VS ENG: टीम इंडिया के खिलाफ 4 तेज गेंदबाज उतारेगा इंग्लैंड, जानिए संभावित Playing 11

 नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज बुधवार (India vs England, 1st Test) से नॉटिंघम में होने वाला है. दोनों ही टीमें पहले ही दिन से एक-दूसरे पर हावी होने की कोशिश करेंगी क्योंकि भारत और इंग्लैंड के लिए इस टेस्ट सीरीज की काफी अहमियत है. दरअसल ये वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 की पहली सीरीज है और इसलिए दोनों ही टीमें हर हाल में जीत हासिल करना चाहेगी. वैसे फैंस के जहन में सबसे बड़ा सवाल ये है कि पहले मुकाबले में भारत और इंग्लैंड किन 11 खिलाड़ियों (England Playing 11) के साथ मैदान पर उतरेंगे. इंग्लैंड के खेमे से खबर है कि वो 4 तेज गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरने वाला है.


इंग्लैंड अपनी प्लेइंग इलेवन में सैम कर्रन और ऑली रॉबिनसन को मौका देने का विचार बना रहा है. दरअसल ये दोनों ही तेज गेंदबाजी के साथ-साथ अच्छी बल्लेबाजी भी करते हैं. साथ ही नॉटिंघम टेस्ट की पिच पर कुछ ज्यादा ही घास है और इसलिए इंग्लैंड 4 तेज गेंदबाजों को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकता है.

इंग्लैंड की संभावित प्लेइंग इलेवन– रॉरी बर्न्स, डोम सिब्ली, जैक क्रॉले, जो रूट, ऑली पोप, जोस बटलर, सैम कर्रन, ऑली रॉबिनसन, स्टुअर्ट ब्रॉड, जैक लीच और जेम्स एंडरसन.


भारत किस टीम के साथ मैदान पर उतरेगा?
भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने मंगलवार को अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान नहीं किया. उन्होंने बताया कि वो टॉस के बाद ही अपने 11 खिलाड़ियों (India Playing 11) का नाम बताएंगे. पहले टेस्ट में रोहित शर्मा के साथ कौन ओपनिंग करने उतरेगा? भारतीय टीम का गेंदबाजी संयोजन क्या होगा? ये सवाल जरूर भारतीय फैंस के जहन में हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय टीम केएल राहुल को ओपनिंग पर उतार सकती है और शार्दुल ठाकुर बतौर ऑलराउंडर टीम में शामिल हो सकते हैं. मंगलवार को मीडिया से बातचीत में कप्तान विराट कोहली ने भी शार्दुल ठाकुर की तारीफ की.


भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन- रोहित शर्मा, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, शार्दुल ठाकुर, आर अश्विन, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह.