BAN VS AUS: बांग्लादेश से लगातार दूसरा टी20 मैच हारा ऑस्ट्रेलिया, कुछ नहीं कर पाए स्टार्क-हेजलवुड

 नई दिल्ली. टी20 वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया का निराशाजनक प्रदर्शन जारी है. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरा टी20 मैच (BAN VS AUS, 2nd T20I)  भी गंवा दिया. ढाका के शेरे-बांग्ला स्टेडियम में खेले गए दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम 5 विकेट से हारी. ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर सिर्फ 121 रन बनाए. बांग्लादेश ने लक्ष्य को 18.4 ओवर में हासिल कर लिया. बांग्लादेश के लिए सबसे ज्यादा नाबाद 37 रन अफीफ हुसैन (Afif Hossain) ने बनाए, जिन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया. शाकिब अल हसन ने 26, मेहदी हसन ने 23 और नुरुल हसन ने नाबाद 22 रन बनाकर बांग्लादेश को जीत दिलाई. इस जीत के बाद बांग्लादेश पांच टी20 मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे हो गया है.


ऑस्ट्रेलियाई टीम मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc), जोश हेजलवुड जैसे गेंदबाजों से लैस है लेकिन इसके बावजूद वो बांग्लादेशी बल्लेबाजों को नहीं रोक सके. स्टार्क ने एक विकेट के लिए 3 ओवर में 28 रन लुटा दिये. बांग्लादेश की धीमी पिचों पर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज लगातार दूसरे मैच में फ्लॉप साबित हुए हैं. मिचेल मार्श ने 45 रन बनाए लेकिन उनके अलावा कप्तान वेड 4, टर्नर 3, फिलीपी 10, एलेक्स कैरी 11 रन बनाकर आउट हुए. हेनरीक्स ने जरूर 30 रनों की अहम पारी खेली. लेकिन मुस्तिफिजुर रहमान ने 3 विकेट लेकर ऑस्ट्रेलियाई टीम को बड़े स्कोर से रोका. शोरिफुल इस्लाम ने 2 और शाकिब-मेहदी हसन ने 1-1 विकेट हासिल किया.

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज धीमी पिच पर फेल
बांग्लादेश में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को धीमी पिच मिल रही हैं जहां रन बनाने उनके लिए मुश्किल का सबब बन गया है. ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए मशहूर फिलीपी और एलेक्स कैरी की जोड़ी तीसरे ओवर में ही टूट गई. मेहदी हसन ने सीरीज में लगातार दूसरी बार कैरी को 11 रनों पर निपटाया. इसके बाद मुस्तिफिजुर रहमान ने फिलीप को बोल्ड किया. मिचेल मार्श और हेनरीक्स ने अर्धशतकीय साझेदारी की लेकिन जब तेजी से रन बनाने की जरूत थी तो हेनरीक्स शाकिब की गेंद पर बोल्ड हो गए. इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को रन बनाने में बहुत दिक्कत हुई. मिचेल मार्श 45, वेड-4 रन पर निपट गए. ऑस्ट्रेलियाई टीम सिर्फ 121 रन ही बना सकी.

जवाब में बांग्लादेश की शुरुआत भी खराब रही. सौम्य सरकार अपनी दूसरी ही गेंद पर बोल्ड हो गए. उन्हें स्टार्क ने आउट किया. मोहम्मद नईम भी 9 रन के निजी स्कोर पर हेजलवुड का शिकार बने. इसके बाद शाकिब अल हसन ने 26 और मेहदी हसन ने 23 रन बनाकर बांग्लादेश के स्कोर को 50 पार पहुंचाया. हालांकि शाकिब, महमदुल्लाह और मेहदी हसन के विकेट भी बांग्लादेश ने जल्दी ही गंवा दिये. बांग्लादेश एक समय 67 रन बनाकर 5 विकेट खो चुका था लेकिन अफीफ हुसैन ने नाबाद 37 और नुरुल हसन ने नाबाद 22 रन बनाकर बांग्लादेश को आसानी से जीत दिला दी.