बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया को मिले रिकॉर्ड 3.4 करोड़ प्लेयर्स, जल्द स्पोर्ट्स टूर्नामेंट की मेजबानी भी करेगा

 नई दिल्ली. बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया (BGMI) को भारत में जबरदस्त रिस्पांस मिल रहा है. दो जुलाई को गूगल ऐप स्टोर पर लॉन्च हुए इस गेम को अब तक 34 मिलियन प्लेयर्स मिल चुके है. इस गेम को बनाने वाली कंपनी क्राफ्टन ने कहा कि उसके नए भारत स्पेसिफिक PUBG मोबाइल अवतार ने रिलीज होने के एक सप्ताह के भीतर 34 मिलियन रजिस्टर्ड यूजर्स को पार कर लिया है. एक्शन टाइटल भारत में  केवल Google Play ऐप स्टोर पर शुरू हुआ, जबकि ऐपल ऐप स्टोर पर अभी भी इसकी उपलब्धता स्पष्ट नहीं है. स्वाभाविक रूप से, नए रजिस्ट्रेशन नंबर केवल Google Play के माध्यम से प्राप्त किए जाते हैं.


क्राफ्टन ने आगे कहा कि बीजीएमआई ने 16 मिलियन डेली एक्टिव यूजर्स और 2.4 मिलियन पीक कॉन्करंर यूजर्स का पीक देखा. Google Play पर इसकी रैंकिंग भी लॉन्च के बाद से काफी बढ़ गई है, और इस लेख को लिखने के समय, बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया ‘टॉप फ्री गेम्स’ सूची में सबसे ऊपर है. क्राफ्टन ने आगे दावा किया कि बीजीएमआई लॉन्च पार्टी जो 8 जुलाई को अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल के माध्यम से हुई थी, पहले दिन पीक दर्शकों की संख्या लगभग 500,000 की थी.

एस्पोर्ट्स टूर्नामेंट की मेजबानी करने की भी प्लानिंग
क्राफ्टन में बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के प्रमुख वूयोल लिम ने कहा कि कंपनी भारत के वीडियो गेमिंग और निर्यात उद्योग के साथ बढ़ने और आगे बढ़ने की उम्मीद करती है. दक्षिण कोरिया स्थित गेमिंग कंपनी ने यूजर्स के बीच अपनी पहुंच बढ़ाने के लिए बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया एस्पोर्ट्स टूर्नामेंट की मेजबानी करने की भी योजना बनाई है. बीजीएमआई की नवीनतम उपलब्धि बिल्कुल आश्चर्यजनक नहीं है, क्योंकि मूल शीर्षक PUBG मोबाइल ने सुरक्षा कारणों से सितंबर 2020 में प्रतिबंध से पहले भारत में बड़े पैमाने पर लोकप्रियता हासिल की थी. बाजार के अनुमानों के अनुसार, मूल PUBG मोबाइल के 180 मिलियन से अधिक डाउनलोड थे और अकेले भारत में इसका उपयोगकर्ता आधार 33 मिलियन था. विशेष रूप से, PUBG ने इस साल मार्च में दुनिया भर में 1 बिलियन डाउनलोड को पार कर लिया था. 


बीजीएमआई को जल्द ही अपना पहला बड़ा अपडेट मिलेगा
इस बीच, एंड्रॉइड लॉन्च के बाद बीजीएमआई को जल्द ही अपना पहला बड़ा अपडेट मिलेगा. कंपनी के अनुसार, खिलाड़ी MG3 नामक एक नए हथियार का उपयोग करने में कर सकेंगे जो हर लोड के साथ 75 गोलियां छोड़ सकता है. ​​यही हथियार M249 मशीन गन की जगह लेता है जो एयरड्रॉप क्रेट में पाया गया था. अपडेट बीजीएमआई पर मिशन इग्निशन नामक एक नया मोड भी लाता है, और थीम में ट्रांजिट सेंटर, जॉर्जोपोल और टेक सेंटर जैसे एरंगेल के छह क्षेत्र शामिल हैं. यूजर्स गोलियों के खिलाफ मदद करने वाले रॉइट शील्ड का भी लाभ उठा सकते हैं.