बारिश की वजह से रेलवे ने रद्द कर दी ये ट्रेनें, इसमें कहीं वो ट्रेन तो नहीं जिससे आप ट्रैवल करने वाले हैं?

 इस समय मॉनसून की वजह से देशभर के विभिन्‍न हिस्‍सों में भारी बार‍िश हो रही है. कई जगह तो जलजमाव और बाढ़ जैसी स्थिति से आम लोगों को कई तरह की परेशानियां भी हो रही हैं. भारी बारिश की वजह से भारतीय रेल को भी अपने कामकाज को पूरा करने में कई तरह की कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. कुछ दिन पहले ही रेलवे ने बारिश की वजह से कई ट्रेनें कैंसिल करने की घोषणा की थी. रेलवे ने इस बारे में पूरी जानकारी भी दी है कि किस रूट पर किन ट्रेनों को रद्द किया गया है.

रेलवे द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, हवाड़ा कार शेड में भारी बारिश की वजह जलजमाव हो गया है. इस वजह से कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. रेलवे ने बताया कि हवाड़ा-सिलीगुड़ी स्‍पेशल, हावड़ा-भागलपुर स्‍पेशल, हावड़ा-रक्‍सौल स्‍पेशल और हावड़ा जोगबनी स्‍पेशल ट्रेनों को बारिश की वजह से रद्द कर दिया गया है. इसके अलावा कोलकाता-लालगोला स्‍पेशल, लालगोला-कोलकाता स्‍पेशल, हावड़ा-भागलपुर स्‍पेशल ट्रेनों को भी रद्द कर दिया गया है. इसमें से कुछ ट्रेनें 04 अगस्‍त को भी रद्द कर दी गई थीं.

05 और 06 अगस्‍त के लिए कैंसिल ट्रेनों की जानकारी

  • कोलकाता से चलकर लालगोला तक जाने वाली ट्रेन नंबर 03113 को 05 अगस्‍त के लिए रद्द कर दिया गया है.
  • लालगोला से चलकर कोलकाता तक जाने वाली ट्रेन नंबर 03114 को 05 अगस्‍त के लिए रद्द कर दिया गया है.
  • हावड़ा से चलकर भागलपुर तक को जाने वाली ट्रेन नंबर 03015 को 05 अगस्‍त के लिए रद्द कर दिया गया है.
  • भागलपुलर से चलकर हावड़ा तक जाने वाली ट्रेन नंबर 03016 को 05 अगस्‍त के लिए रद्द कर दिया गया है.
  • इसके अलावा 06 अगस्‍त को भी भागलपुर से चलकर हावड़ा तक पहुंचने वाली ट्रेन नंबर 03016 को भी रद्द कर दिया गया है.

रेलवे स्‍टेशन के लिए निकलने से पहले कर लें पता

रेलवे को दो सप्‍ताह पहले भी कई ट्रेनों को रद्द करना पड़ा था. इस दौरान कुछ ट्रेनों का रास्‍ता भी बदला गया था. ऐसे में अगर आप भी ट्रेन से कहीं ट्रैवल करने वाले हैं तो रेलवे स्‍टेशन पर पहुंचने से पहले यह जरूर चेक करें ले कि आपकी ट्रेन कैंसिल तो नहीं हो गई है. इससे आपको प्‍लेटफॉर्म पर पहुंचकर दिक्‍कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा.