27 रन पर गंवाए 8 विकेट, इस टीम ने तो घटिया बैटिंग के रिकॉर्ड तोड़े, विरोधी टीम खूब उड़ाई मौज

 इंग्लैंड में चल रहे The Hundred टूर्नामेंट में 6 अगस्त को महिलाओं के मुकाबले में ट्रेंट रॉकेट्स (Trent Rockets) ने वेल्स फायर (Welsh Fire) को चार विकेट से शिकस्त दी. पहले बैटिंग करते हुए वेल्स की टीम 102 रन पर सिमट गई. इसके जवाब में ट्रेंट रॉकेट्स ने आठ गेंद बाकी रहते छह विकेट खोकर जीत के लिए जरूरी 103 रन बना लिए. ट्रेंट की ओर से नेट सिवर (Nat Sciver) ने आतिशी अर्धशतक लगाया. लेकिन वेल्स फायर ने मैच अपनी बैटिंग के दौरान ही हाथ से निकाल दिया था. ठीकठाक स्थिति में होने के बाद उसने सात रन के अंदर छह विकेट गंवा दिए और आखिरी गेंदों में जरूरी रन बनाने का मौका उसके हाथ से निकल गया. हालांकि ऐसा हाल ट्रेंट रॉकेट्स का भी हुआ लेकिन सिवर ने जीत के लिए जरूरी रनों के आधे अकेले दम पर बना दिए थे तो उसे मुश्किल नहीं हुई.

पहले बैटिंग करते हुए वेल्स की टीम ने धीमी मगर सधी हुई शुरुआत की. ब्रेयोनी स्मिथ (27) और हेली मैथ्यूज (28) ने मिलकर 30 गेंद में 34 रन जोड़े. स्मिथ ने तीन चौकों और एक छक्के से 27 रन की पारी खेली. मगर वह सैमी जो जॉनसन की शिकार हो गई. कुछ देर बाद ही जॉर्जिया रेडमेन एक रन बनाकर रन आउट हो गए. हेली मैथ्यूज ने 32 गेंद में दो चौके और एक छक्का लगाया. वह टीम को 75 रन तक ले गईं. लेकिन इस स्कोर पर उनके जाने के बाद वेल्स की पारी ढह गई. सारा टेलर (11), सॉफी लफ (9), जॉर्जिया हेनेसी (11), केटी जॉर्ज (1), एलेक्स ग्रिफिथ्स (1), निकोल हार्वी (0) और हेन्ना बेकर (1) रन बनाकर आउट हो गई.

इससे दो विकेट पर 75 रन से स्कोर से वेल्स की टीम 102 रन पर सिमट गई. उसने 27 रन में आठ विकेट गंवाए. इनमें भी छह विकेट तो 96 रन से 102 के बीच में गिरे. विकेटों के इस पतन की जिम्मेदार सैमी जो जॉनसन और हीदर ग्राहम रहीं जिन्होंने तीन-तीन विकेट लिए.

सिवर रहीं ट्रेंट की जीत की हीरो

शुरुआत ट्रेंट रॉकेट्स की भी खराब रही और 16 रन पर उसके दोनों ओपनर रेचल प्रीस्ट (8) और सैमी जो जॉनसन (0) पवेलियन लौट गए. ऐसे में कप्तान नेट सिवर ने कैथरीन ब्रंट के साथ 66 रन जोड़े और जीत का आधा सफर तय किया. ब्रंट 28 गेंद में दो चौकों से 20 रन बनाने के बाद आउट हुईं. इसके बाद हीदर ग्राहम (7) और सारा ग्लेन (3) भी सस्ते में लौट गईं. कप्तान सिवर 40 गेंद में आठ चौकों से 54 रन बनाने के बाद आउट हुईं. लेकिन एमिली विंडसर (2) और एबिगेल फ्रीबॉर्न (4) ने टीम को जीत दिला दी. इस मैच के बाद ट्रेंट रॉकेट्स अंक तालिका में चौथे और वेल्स पांचवें नंबर पर है.