Tokyo Olympics 2020: नीरज चोपड़ा, बजरंग पूनिया, अदिति अशोक आज लगाएंगे पदकों की हैट्रिक! ऐतिहासिक हो सकता है ये दिन

 टोक्यो ओलिंपिक-2020 (Tokyo Olympics-2020) में आज का दिन शनिवार भारत के लिए ऐतिहासिक हो सकता है क्योंकि इस दिन भारत की झोली में तीन पदक आ सकते हैं. भारत के आज तीन खिलाड़ी पदक की रेस में हैं. इनमें दो बड़े नाम हैं जो टोक्यो प्रबल दावेदार के रूप में आए थे. पुरुष पहलवा बजरंग पूनिया कल सेमीफाइनल में हार गए थे लेकिन आज वे कांस्य पदक की रेस में हैं. वहीं भारत के पुरुष भालाफेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा भी आज फाइनल में उतरेंगे और वह भी पदक के मजबूत दावेदार हैं. देश की महिला गोल्फर भारत की अदिति अशोक ने जब टोक्यो ओलिंपिक के लिए क्वालीफाई किया तो किसी ने नहीं सोचा था कि वह पदक की रेस में भी होंगी लेकिन अदिति ने यह करिश्मा किया है और लगातार तीन राउंड तक अपना दूसरा स्थान कायम रखते हुए पदक की उम्मीद जगाई है.

अभी तक हालांकि भारत को जिन-जिन खिलाड़ियों से पदक की उम्मीद थी उनमें से अधिकतर ने निराश किया है फिर चाहे विनेश फोगाट हों या निशानेबाज. आज इन तीन में से भारत की झोली में पदक कौन डालता है यह देखना है. अगर यह तीनों खिलाड़ी पदक जीतने में सफल रहते हैं तो भारत के पदकों की संख्या आठ हो जाएगी और यह भारत का ओलिंपिक में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन होगा. अभी तक भारत ने खेलों के महाकुंभ में अपना सर्वश्रेष्ठ लंदन-2012 में दिया था जब उसने छह पदक जीते थे. आज भारत इसकी बराबरी भी कर सकता है और इससे आगे भी निकल सकता है.

टोक्यो ओलिंपिक में शनिवार को भारत का कार्यक्रम इस प्रकार है (भारतीय समयानुसार)

एथलेटिक्स :

शाम 4:30 बजे – नीरज चोपड़ा, पुरूष भाला फेंक फाइनल

गोल्फ :

सुबह 3 बजे से : अदिति अशोक और दीक्षा डागर, महिलाओं का व्यक्तिगत स्ट्रोक प्ले चौथा दौर

कुश्ती :

दोपहर 3:15 बजे से शुरू : बजरंग पूनिया, पुरूषों का 65 किलोग्राम फ्रीस्टाइल कांस्य पदक मैच, शुरू होने के बाद दूसरा या तीसरा मुकाबला.