IND vs ENG: टेस्ट सीरीज से पहले आर अश्विन हुए फेल! 258 गेंद पर सिर्फ एक विकेट ले सके

 लंदन. इंग्लिश काउंटी चैम्पियनशिप (County Cricket) में सरे का प्रतिनिधित्व कर रहे भारतीय टीम के ऑफ स्पिनर आर अश्विन (R Ashwin)  समरसेट के खिलाफ 43 ओवर की गेंदबाजी में सिर्फ एक विकेट ले सके. इस चार दिवसीय मैच में समरसेट की टीम सोमवार को दूसरे दिन के खेल के दौरान 148.5 ओवर में 429 रन पर आउट हो गई. अश्विन इस समय टीम इंडिया (Team India) के साथ इंग्लैंड दौरे पर हैं. वे काउंटी में सिर्फ एक मैच में उतर रहे हैं.


टेस्ट में 400 से अधिक विकेट चटका चुके आर अश्विन हालांकि ज्यादा प्रभावित करने में नाकाम रहे. वह 99 रन खर्च कर के सिर्फ एक सफलता हासिल कर सके. उन्हें इकलौती सफलता खेल के पहले दिन टॉम लैमनबॉय (42) के विकेट के रूप में मिली. सरे ने दिन का खेल खत्म होने तक बिना किसी नुकसान के 24 रन बना लिए हैं.


15 जुलाई को खिलाड़ी डरहम में एकत्रित होंगे

आर अश्विन मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ चार अगस्त से शुरू हो रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत की सफलता के लिए अहम होंगे. भारतीय क्रिकेटर विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के बाद तीन सप्ताह के ब्रेक (छुट्टी) पर है. टीम 15 जुलाई को डरहम में इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से पहले कैंप के लिए एकत्रित होगी. पांच मैचों की टेस्ट सीरीज 4 अगस्त से शुरू होनी है. यह टीम इंडिया की मौजूदा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की पहली सीरीज है.



इंग्लैंड में नहीं ले सके हैं पांच विकेट

ऑफ स्पिनर आर अश्विन टेस्ट के बड़े गेंदबाज माने जाते हैं. उन्होंने 79 टेस्ट में 25 की औसत से 413 विकेट लिए हैं. 30 बार 5 और 7 बार 10 विकेट लेने का कारनामा किया है. इतना ही नहीं उन्होंने 28 की औसत से 2685 रन भी बनाए हैं. 5 शतक और 11 अर्धशतक जड़ा है. लेकिन इंग्लैंड में अश्विन का प्रदर्शन औसत से नीचे रहा है. वे यहां 7 मैच की 11 पारियों में सिर्फ 18 विकेट ले सके हैं. उन्हें एक भी 5 विकेट नहीं मिला है. 62 रन देकर 4 विकेट उनका सबसे अच्छा प्रदर्शन है.