IND vs ENG : टीम इंडिया को जीत के लिए 157 रन की जरूरत लेकिन आसान नहीं होगा 5वें दिन रन बनाना

IND vs ENG 1st Test Live Score, India vs England 1st Test Live Cricket  Score Streaming Online: IND vs ENG Match Live Scorecard

भारत इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच का चौथे दिन का खेल खत्म हो गया है. दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम ने एक विकेट के नुकसान पर 52 रन बना लिए हैं. भारत की ओर से अभी सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा 12 रन चेतेश्वर पुजारा 12 रन बनाकर खेल रहे हैं. मैच के आखिरी पांचवें दिन टीम इंडिया को जीत के लिए 157 रन की जरूरत है, जबकि उसके पास 9 विकेट शेष हैं. भारत का आज एक ही विकेट गिरा है. सलामी बल्लेबाज केएल राहुल 26 रन बनाकर आउट हो गए हैं. उन्हें स्टुअर्ट ब्रॉड ने आउट किया. मैच अभी टीम इंडिया की पकड़ में नजर आ रहा है. अगर पांचवें दिन बारिश नहीं हुई भारतीय खिलाड़ियों ने बहुत खराब प्रदर्शन नहीं किया तो टीम इंडिया इस मैच को आसानी से जीत सकती है. देखना होगा कि भारतीय गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन के बाद बल्लेबाज किस तरह का खेल दिखाते हैं.

इससे पहले भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड की दूसरी पारी भी समाप्त कर दी. इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में सभी विकेट खोकर 303 रन बनाए. मैच में भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने पांच विकेट लिए. इससे पहले भी जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड में ही पांच विकेट लिए थे. इंग्लैंड की ओर से सबसे ज्यादा रन कप्तान जोए रूट ने बनाए, जिन्होंने शानदार शतक लगाया. उन्होंने 172 गेंद पर 109 रन की पारी खेली. इसी बदौलत इंग्लैंड तीन सौ का आंकड़ा पार कर पाई है.

बता दें कि इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट ने मैच के पहले दिन टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. पहली पारी में इंग्लैंड ने 183 रन ही बनाए थे. इसके बाद भारतीय टीम ने 278 रन बनाए. भारतीय टीम को पहली पारी के आधार पर बढ़त मिली गई थी. अब भारतीय टीम को एक अच्छा स्कोर चेज करना है. ये स्कोर बहुत छोटा भी नहीं है बहुत बड़ा भी नहीं है. अगर भारतीय टीम ने अच्छी बल्लेबाजी की तो मैच आसानी से जीता जा सकता है. देखना होगा कि भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा केएल राहुल कैसी बल्लेबाजी करते हैं. इसके बाद कप्तान विराट कोहली चेतेश्वर पुजारा के साथ ही रिषभ पंत अजिंक्य रहाणे पर भी नजर रहेगी.