इस ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने जमकर की शाकिब अल हसन की पिटाई, एक ओवर में जड़ दिए 5 छक्के

बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टी-20 मुकाबले में एक ऐसा रिकॉर्ड बना दिया है, जिसे वे चाहकर भी नहीं भुला पाएंगे। इस मैच में बांग्लादेश को हार मिली और टीम का कंगारुओं के खिलाफ पहली बार क्लीन स्वीप करने का सपना साकार नहीं हो सका। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज डेनियल क्रिस्चियन ने शाकिब के ओवर में पांच छक्के जड़ डाले और ऐसा करने वाले पहले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज बन गए। बड़ी बात यह है कि शाकिब को अपने करियर में दूसरी बार एक ही ओवर में 30 रन खाने की शर्मिंदगी झेलनी पड़ी है।

शाकिब ऑस्ट्रेलिया की पारी में चौथा ओवर डालने के लिए आए थे। यहां क्रिस्चियन ने उनकी पहली ही गेंद को उठाकर सीमा रेखा से बाहर छह रन के लिए भेज दिया। इसके बाद दूसरी और तीसरी गेंदों पर भी यही नतीजा देखने को मिला। शाकिब के इस ओवर की चौथी गेंद पर कोई रन नहीं आया और अगली दो गेंदों पर क्रिस्चियन ने फिर छक्के जड़े। इस तरह उनके ओवर में कुल 30 रन आए।

बता दें कि इससे पहले जिम्बाब्वे के खिलाड़ी रयान बर्ल ने 2019 में शाकिब के एक ओवर में 30 रन जड़े थे। उस समय बर्ल ने शाकिब के ओवर में तीन चौके और तीन छक्कों की मदद से 30 रन बटोरे थे। शाकिब के ओवर में पांच छक्के जड़ने ही क्रिस्चियन ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एक ओवर में 5 छक्के जड़ने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। पांच मैचों की सीरीज में मेहमान टीम की यह पहली जीत है। दोनों देशों के बीच अभी एक टी-20 मैच और खेला जाना है। बांग्लादेश पहले ही इस सीरीज को अपने नाम कर चुका है।