बनना चाहते हे अमीर तो जल्द ही इन 3 बुरी आदतों को छोड़ दें..

 

हमेशा के लिए गरीबी को रखना है दूर तो इन 3 बुरी आदतों को छोड़ दें

दोस्तों हमारा जीवन भगवान की दी गई कोई एक अनमोल विरासत है। तथा इंसान होने के नाते हैं। आपके अंदर कुछ अच्छी आदतों के साथ-साथ कुछ बुरी आदतें भी होती है लेकिन इन बुरी आदतों को कैसे दूर हटाया जाए जिससे कि गरीबी हमारे आसपास नहीं आ सकेगी। दोस्तों अगर हम इन सभी बुरी आत्माओं का निवारण नहीं करेंगे तो हमारे ऊपर परेशानियों का बोझ हमेशा आता रहेगा। शास्त्रों का ऐसा मानना है कि हम अगर इन तीन बुरी आदतों को सुधार लें तो गरीबी हमारे आसपास भी नहीं आएगी। और अगर आप जानना चाहते हैं कि यह तीन बुरी आदतें कौन-कौन सी है तो आप इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें।

1) सबसे पहली बुरी आदत- दोस्तों हमारी सबसे बुरी आदत यह है कि हम नहाने तो रोज बाथरूम के अंदर जाते हैं लेकिन उसे ऐसे ही गंदा करके छोड़ आते हैं तो हमें सबसे पहले इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि बाथरूम बिल्कुल भी गंदा ना हो तथा एकदम स्वच्छ और अच्छा होना चाहिए। शास्त्रों के अनुसार जो व्यक्ति अपने बाथरूम की सफाई नही करता उसकी गरीबी कभी खत्म नही होती और वो हमेशा परेशान रहता है।

2) दूसरी बुरी आदत- दोस्तों दूसरी बात यह है कि कुछ लोग ऐसे होते हैं जो भोजन पहले थाली में भरकर ले लेते हैं। लेकिन बाद में उसी भोजन को आधा खाकर आधा झूठा ही प्लेट में छोड़ देते हैं ऐसे लोगों की गरीबी कभी खत्म नहीं होती। क्योंकि इससे अन्न का अपमान होता है तथा भगवान आपसे कभी भी खुश नहीं होते।

3) तीसरी बुरी आदत- दोस्तों अंतिम बात यह है कि कुछ घरों में लोग झूठे बर्तन को सारी रात घर में ही पड़े रखते हैं। जिससे कि पूरे घर में नेगेटिव एनर्जी भरपूर रूप से घुस जाती है तो ऐसा काम कभी ना करें कि शाम को झूठे हुए बर्तन आप घर में रखें।

दोस्तों अगर आपकी भी अगर ये 3 बुरी आदतें हैं। तो आज से ही छोड़ दो, गरीबी तुम्हे छोड़ देगी। लेकिन आज कल के जनरेशन को ये बात समझ मे नही आती और ना ही वो अपने पूर्वजों की बताई बातों पर यकीन करते हैं। जिसके चलते उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

Comments are closed.