खुशखबरी : IRCTC ने 15 अप्रैल से यात्री ट्रेन चलाने के लिए ऑनलाइन बुकिंग शुरू कर दी है।

दोस्तों हमारे चैनल में आपका स्वागत है आज हम आपको बहुत ही खुशखबरी खबर के बारे में बताने जा रहे है। चीन से आई कोरोना वायरस तेजी से पूरी दुनिया मे पहुँच गया है। जब से भारत देश मे कोरोना वायरस आये है तब से भारत देश मे लॉक डाउन है जिसके कारण पूरा भारत मे ट्रैन बंद हो गया था। लेकिन सरकार के तरफ से बहुत ही खुशखबरी खबर आयी है प्रधानमंत्री मंत्री की अपील के बाद 21 दिन के किए गए लॉक डाउन के बाद भारतीय रेलवे ने अपनी सभी यात्री को बंद कर दिया था। 14 तक बंद किया है लेकिन 15 अप्रैल को फिर से अपने ट्रैक में दौड़ने को तैयार हो रही है।

खुशखबरी: 15 अप्रैल से दौड़ेगी सभी यात्री ट्रेन IRCTC ने शुरू की बुकिंग

IRCTC ने 15 अप्रैल से यात्री ट्रेन चलाने के लिए ऑनलाइन बुकिंग शुरू कर दी है। रेल मंडल की यात्री टे्रन को भी रतलाम रेल मंडल के स्टेशन पर चलाने की तैयारी रतलाम डीआरएम ने शुरू कर दी है। यहां तक की जब पीएम मोदी की अपील पर जनता कफ्र्यू लगाया गया था, तब रेलवे ने भी रतलाम रेल मंडल की सभी 150 यात्री ट्रेन को बंद किया था।

अब भारतीय रेलवे की सहयोगी संस्था आईआरसीटीसी ने यात्रियों को खुश खबर देते हुए 5 अप्रैल से रतलाम सहित देशभर में ऑनलाइन बुकिंग को शुरू कर दिया है। हालांकि कुछ तकनीकी परेशानी रेलवे को इसमे आएगी। जैसे की मुंबई से चलने वाली अंवतिका एक्सपे्रस ट्रेन का रैक इंदौर में है। इसके लिए मंडल के रेल प्रबंधक विनित गुप्ता सहित अन्य अधिकारी एक दूसरे से फोन पर बैठक ले रहे है। रेलवे के मंडल के रेल प्रवक्ता जेके जयंत के अनुसार अगर लॉकडाउन को आगे नहीं बढ़ाया जाता है तो मंडल में डेमू, मेमू सहित पैसेंजर, मेल व एक्सप्रेस ट्रेन को चलाने की तैयारी शुरू हो गई है।

Comments are closed.