बलात्कार की भयानक तस्वीर को दिखाती हे यह बॉलीवुड फिल्मे, नं 1 को देखकर कांप उठे थे दर्शक

आजकल रेप जैसी भयावह घटना होना आम बात हो गई है, आए दिन समाचार पत्रों और टीवी चैनलों पर रेप की घटना देखने और सुनने को मिल रही है। साल 2013 मे देश की राजधानी दिल्ली मे एक ऐसी घटना घटी थी, जिससे पूरा देश शोक मे आ गया था। बीते कुछ दिनो पहले ही उन दोषियों को फांसी पर लटका गया है। जिसके बाद देश में खुशी की लहर लौट आई है। इस दर्दनाक घटना ने उन फिल्मों की याद दिला दी थी, जिसमें ऐसे ही जघन्य गैंगरेप की कहानी दिखाई गई थी, और जिसे देखकर दर्शकों की रुह तक कांप गई थी।

 

रेप की भयावहता को बखूबी दिखाती है बॉलीवुड की यह 5 फिल्में, नं 1 को देखकर कांप उठे थे दर्शक

1:- भूमि

बॉलीवुड की यह फिल्म साल 2017 मे रिलीज हुई थी। निर्देशक ओमांग कुमार के निर्देशन मे बनाई गई इस फिल्म मे संजय दत्त और अदिति राव हैदरी लीड रोल मे नजर आए थे। फिल्म मे संजय दत्त की ऑन स्क्रीन बेटी अदिति राव हैदरी का गैंगरेप दिखाया गया था। फिल्म की कहानी दर्शकों को झकझोर गई थी। इसके बाद अपनी बेटी की मौत का बदला लेने संजय दत्त दोषियों से भिड़ते दिखाई दिये थे।

 

2:- दामिनी

गैंगरेप की घटना पर आधारित मीनाक्षी क्षेषाद्री, ऋषि कपूर और सनी देओल की फिल्म दामिनी को भला कौन भूल सकता है। इस फिल्म को आज भी देखकर दर्शक सिहर जाते है।

 

3:- मर्दानी 2

बॉलीवुड की यह फिल्म साल 2019 मे रिलीज हुई थी। फिल्म मे बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री रानी मुखर्जी लीड रोल मे नजर आई थी। फिल्म की कहानी राजस्थान के कोटा शहर की है। जहां भारत के हर राज्य से बच्चे अपना भविष्य बनाने आते हैं। एक दिन एक दरिंदे की इस शहर में एंट्री होती है। जो पहले लड़कियों को किडनैप करता है, और उनके साथ कई दिनों बलात्कार करता है, और फिर बेरहमी से हत्या कर देता है। ऐसा ही दिल देहला देने वाला मामला सामने आता है जिसकी हैवानियत देख कर पूरे देश का खून खौल उठता है। इस केस की हैवानियत को देखकर ये केस शहर की सबसे सख्त पुलिस ऑफिसर शिवानी शिवाजी रॉय को दिया जाता है। इस फिल्म में पुलिस ऑफिसर शिवानी शिवाजी रॉय के किरदार में रानी मुखर्जी ने जान डाल दी थी, जबकि विलेन के रोल में विशाल जाधवा ने दर्शकों को हिलाकर रख दिया था।

 

4:- काबिल

साल 2017 में रिलीज हुई ये फिल्म भी गैंग रेप पर आधारित थी। फिल्म की कहानी एक ऐसे कपल की थी जो दिव्यांग थे और देख नहीं सकते थे। फिल्म में ऋतिक अपनी ऑन स्क्रीन पत्नी के गैंगरेप के बाद उसकी मौत का बदला लेते दिखते है।

 

5:- मातृ

यह फिल्म मां के बदले की कहानी है, जिसकी बेटी का बलात्कार उसकी आंखों के सामने हो जाता है। जिसके बाद वह अपनी भावनाओं को संभालती हुई, पारिवारिक समस्याओं से जूझती हुई और सिस्टम से लोहा लेते हुए सत्ता में बैठे दबंगों को बदले की आग में भस्म कर देती है। फिल्म मे रवीना टंडन के साथ मधुर मित्तल, दिव्या जगदाले, रुशाद राणा, अनुराग अरोड़ा, अलीशा ख़ान और शैलेन्द्र गोयल जो जैसे कलाकार दमदार अंदाज में नजर आए थे।

Comments are closed.