जाने आपका जन्म का महीना आपके व्यक्तित्व के बारे में क्या कहता है…

आपका जन्म का महीना, आपकी व्यक्तित्व और स्वास्थ्य को परिभाषित करता है

आपका जन्म का महीना, आपकी व्यक्तित्व और स्वास्थ्य को परिभाषित करता है

तृतीय पक्ष छवि संदर्भ

आपका जन्म का महीना आपको प्रभावित क्यों करता है? – साल भर महिलाओं को अलग-अलग मात्रा में सोलर लाइट मिलती है। क्यों यह अच्छी तरह से वैज्ञानिकों का निर्माण करता है बुडापेस्ट का मानना ​​है कि सौर प्रकाश की कमी माता के गर्भ में बच्चे के विकास को प्रभावित कर सकती है। हैरानी की बात है कि जन्म का महीना खुशी और अच्छे मूड के हार्मोन के स्तर को भी प्रभावित करता है। साथ में स्पेन के एलिकांटे विश्वविद्यालय के शोधकर्ताओं ने एक व्यक्ति के जन्म के महीने और 27 पुरानी बीमारियों और स्थितियों के बीच संबंध को भी परिभाषित किया। अब, हम महीनों को देखेंगे।

1) जनवरी – जो लोग सर्दियों में पैदा होते हैं, वे दूसरों के मौसम में पैदा होने वाले लोगों की तुलना में कम स्वभाव वाले और चुलबुले होते हैं। यह सच होना चाहिए। अनावश्यक भावनाओं पर खर्च न करने के लिए उन्हें गर्म रखने के लिए सभी ऊर्जा की आवश्यकता होती है। हालाँकि, इस वर्ष के समय में आपको ज़्यादा सूरज नहीं मिलता है। इसलिए सर्दियों में पैदा होने वाले लोगों को मूड और अवसाद को दबाने के लिए निपटाया जाता है। जनवरी में पैदा हुए लोग कलेक्टर, विशेषज्ञ, ऋण वसूली और रियल्टर बन सकते हैं।

2) फरवरी – फरवरी में पैदा हुए लोग अपनी ईमानदारी के लिए प्रसिद्ध हैं, इसलिए यदि आप अपने नए हेयरकट के बारे में सच्चाई नहीं जानना चाहते हैं, तो उनसे न पूछें। उन्हें रहस्यमयी भी माना जाता है और आप जितना बेहतर कहेंगे उतना ही उनका श्रेय कम है। फरवरी में पैदा हुए लोग कलाकार या कलाकार बन सकते हैं।

3) मार्च – ये व्यक्ति हमेशा अच्छे मूड में होते हैं। जिन लोगों का जन्मदिन मार्च, अप्रैल और मई में होता है वे अक्सर हंसमुख हो जाते हैं और यह एक अच्छा निदान नहीं है। जन्म लेने वाले लोग संगीतकार या पायलट बन सकते हैं।

4) अप्रैल – इसी तरह के चरित्र लक्षणों के साथ एक और वसंत माह। अप्रैल में पैदा हुए पुरुषों को ऑस्टियोपोरोसिस, थायरॉइड क्लाइंट समस्याओं और अस्थमा से निजात मिलती है और अप्रैल में पैदा होने वाली महिलाओं को ब्रोंकाइटिस और ट्यूमर के बारे में पता होना चाहिए। अप्रैल में पैदा हुए लोग तानाशाह मालिक बन सकते हैं।

5) मई – आम तौर पर जन्म लेने वाले लोग महत्वाकांक्षी और परिश्रमी होते हैं। हालांकि, वे बहुत भावुक होने के साथ-साथ बहुत सारा पैसा खर्च करते हैं। वे काफी तेज गुस्से में आ सकते हैं। मई में पैदा हुए लोग खिलाड़ी या खिलाड़ी, राजनेता बन जाते हैं।

6) जून- गर्मियों में पैदा होने वाले लोग इस दुनिया को सकारात्मक रूप से देखते हैं। कभी भी कम नहीं होने पर उन्हें फिर से साइक्लोथाइमिया से निजात दिलाई जाती है। कुछ दौड़ मामलों में सिर्फ़ बार-बार मिजाज के बारे में चिंता करने के लिए कुछ भी गंभीर नहीं है साइक्लोथाइमिया एक मनोवैज्ञानिक विकार जैसे कि द्विध्रुवी विकार या एक उन्माद अवसादग्रस्तता मनोविकृति में बदल सकता है। जून में पैदा हुए लोग सीईओ या वैज्ञानिक बन सकते हैं।

7) जुलाई – जुलाई में पैदा हुए लोग अपने परिवारों के लिए देखभाल करने वाले और बहुत समर्पित होते हैं। वे संवेदनशील और भावुक होते हैं और वे जिसे प्यार करते हैं, उसके प्रति बहुत सुरक्षात्मक हो सकते हैं। हालांकि वे अपनी गर्दन पर बहुत अधिक जिम्मेदारी लेते हैं। जुलाई में पैदा हुए लोग बिल्डर्स और परफॉर्मर बन सकते हैं।

8) अगस्त – मजबूत प्रेरित और परिश्रमी लोग प्रसिद्ध या शक्तिशाली बन जाते हैं। उनके व्यक्तित्व में कुछ अजीब चुंबकत्व हैं जो अन्य उदासीन नहीं छोड़ते हैं। अगस्त में पैदा हुए लोग बिल्डर या राजनेता बन सकते हैं।

9) सितंबर – गिरावट में पैदा हुए लोग अक्सर छोटे स्वभाव के होते हैं। ये कुछ अच्छी खबरें हैं और साथ ही ये सितंबर, अक्टूबर और नवंबर में पैदा हुई हैं। आमतौर पर अवसाद या द्विध्रुवी रोग से पीड़ित नहीं होती हैं। हालांकि आश्चर्यजनक खबर यह है कि सितंबर में पैदा हुए सभी लोगों में किसी भी पुरानी बीमारी के पीड़ित होने की संभावना बहुत कम होती है। सितंबर में जन्मे लोग उच्च कोटि के छात्र या खिलाड़ी बन सकते हैं

10) अक्टूबर – अक्टूबर में पैदा हुए लोग रोमांटिकतावाद और भावनात्मक बुद्धिमत्ता के साथ बेहद करिश्माई हैं। यह तथ्य उनके व्यक्तित्व को बहुत लुभावना बना देता है। अक्टूबर में जन्मे लोग इंजीनियर और कलाकार बन सकते हैं। दिसंबर में पैदा हुए लोग उद्यमी या डॉक्टर बन सकते हैं।

11) नवंबर – ये अच्छे दिखने वाले लोग अपने प्रियजनों के लिए अपनी वफादारी का दावा कर सकते हैं। वे कड़ी मेहनत करने वाले क्लैम और एकत्रित हैं और वे अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए अपने स्वयं के नियमों से खेलते हैं। अपने स्वयं के भले के लिए बहुत जिद्दी उन्हें कुछ व्यक्तिगत स्थान भी चाहिए। नवंबर में पैदा हुए लोग प्रसिद्ध अपराधी या वैज्ञानिक बन सकते हैं।

12) दिसंबर – दिसंबर में पैदा होने वाले लोग आमतौर पर आसपास रहने के लिए मज़ेदार होते हैं। वे आसानी से दोस्त बनाते हैं और उनके बहुत सारे प्रशंसक हो सकते हैं। दिसंबर में पैदा हुए लोग डेंटिस्ट और एंटरप्रेन्योर बन सकते हैं।

वैसे भी, इस शोध के परिणामों को भी गंभीरता से न लें। मत भूलो कि विभिन्न देशों में मौसम की स्थिति चीजों को बदल सकती है और प्रत्येक व्यक्ति को अपने तरीके से विकसित करना और भी अधिक महत्वपूर्ण है। अगर आपको यह लेख पसंद आया तो एक बिग थम्स अप दें और इस लेख को अपने परिवार और दोस्तों के साथ साझा करें और मुझे टिप्पणी अनुभाग में बताएं जो आप लोग सोच रहे हैं, इस लेख के बारे में।

तृतीय पक्ष छवि संदर्भ

Comments are closed.