जानिए रात को सोने से पहले आखिर किस जगह पर फिटकरी लगाने से इसके जबरदस्त फायदे होते हैं

दोस्तों आप लोगों को मालूम होगा जैसा कि फिटकरी एक ऐसी चीज है जिसे घर में इस्तेमाल किया जाता है वहीं पर इसे नाई की दुकान पर भी इस्तेमाल किया जाता है। बता दे 9 लोगों की दाढ़ी बनाते समय इसे सबसे ज्यादा इस्तेमाल करते है। कुछ सूत्र की माने तो फिटकरी 23 प्रकार की बीमारियों को जड़ से खत्म करती है। लेकिन आज मैं आप सभी को बताऊंगा कि रात को सोने से पहले आखिर किस जगह पर फिटकरी लगाने से इसके जबरदस्त फायदे होते हैं।

रात को सोने से पहले फिटकरी को इस जगह पर रगड़े

रोजाना रात को सोने से पहले फिटकरी को इस जगह पर रगड़े, फिर देखें इसके जबरदस्त फायदे

1.अगर आपके पूरे शरीर में किसी भी जगह पर आपको चोट लग गई है और खून निकल रहा है तो आप दिन के बजाय रात को सोने से पहले फिटकरी को पानी में थोड़ा सा गर्म करके फिर जहां पर चोट लगी हुई है वहां पर रगड़े ऐसा करने के इस के जबरदस्त फायदे होंगे और चोट वाली जगह बस कुछ ही दिनों बाद ठीक हो जाएगी।

2.आपको बता दे यदि आपका चेहरा काला पड़ गया है या फिर झुर्रियां पड़ गई है, तो भी आप रात को सोने से पहले फिटकरी का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए आप रात को सोने से पहले फिटकरी को पानी में भिगोकर अपने चेहरे पर रगड़े लगभग 15 से 20 दिनों तक ऐसा करने से चेहरा एकदम साफ हो जाएगा और झुर्रियां की समस्या खत्म हो जाएंगी।

दोस्तों अगर यह पोस्ट आपको पसंद आई हो तो हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं, साथ ही हमारे चैनल को फॉलो और लाइक करना ना भूले।

Comments are closed.