14 अप्रैल 2020 – जानिए कैसा रहेगा आपका नसीब

मंगलवार का राशिफल , जानिए कैसा रहेगा आपका नसीब : 14 अप्रैल 2020

मेष, सिंह, धनु राशि :

कार्य-स्थल में सरकारी एजेंसियों के साथ आपके कनेक्शन मजबूत होने की संभावना है। आप अपने प्रयासों में पूरी मेहनत करते हैं और इसके कारण अधिकारी आपके शासकीय और प्रबंधकीय कौशल की प्रशंसा करेंगे। पदोन्नति या वेतन में वृद्धि की भी संभावना है। इन इनामों का मज़ा लें। अपनी मानसिक और शारीरिक तंदुरुस्ती का ध्यान रखें। आप खुद की या दूसरों की देखभाल के लिए परामर्श केंद्रों या अस्पताल के कुछ समय बिता सकते हैं। ध्यान करने या अपने विचारों के साथ कुछ समय अकेले समय बिताना समझदारी होगा। अधिक काम करने से बचें, क्योंकि इससे आपको शारीरिक और मानसिक रूप से थकावट महसूस होगी। अंतिम चरण में खर्च अधिक होने की संभावना है। खास कर धार्मिक, वाहन संबंधी और संपत्ति से जुड़े खर्च हो सकते हैं।

वृष, कन्या, मीन राशि : 

आप अपने करियर के बारे में अधिक सोचेंगे और इसी में अधिक समय व्यतीत करेंगे। अपने आसपास के लोगों से मिलें जुले और अपने वरिष्ठों को प्रभावित करने के लिए शब्दों की अपनी निपुणता का प्रयोग करें। अपने करियर को बढ़ाने और कुछ पेशेवर योजना या रणनीतियां बनाने के लिए यह एक शानदार समय है। आपके साथी और सहयोगी अभी आपकी अच्छी सलाहों को पहचानेंगे। इस सप्ताह बहुत से लोग आपसे कई मांगे रख सकते हैं इससे आपका अधिकतर समय मल्टी टास्किंग में व्यतीत होगा। बस वही करते रहें जो आप कर रहे हैं और आपको ज़रूर सफलता मिलेगी।संबंधों में आपको प्रतिबद्धता दिखाने की भी आवश्यकता है। सप्ताहांत में अपने धन और संपत्ति का ध्यान रखें और उसे सुरक्षित स्थान पर रखने की सलाह है।

मिथुन, तुला, कुंभ राशि : 

बदलाव अभी आवश्यक हो सकता हे हालाँकि यह ज़रूरी नहीं है कि यह नकारात्मक हो। हाल में हुआ कार्य का मूल्यांकन आपके प्रयासों की रिपोर्ट प्रस्तुत करेगा। वेतन में वृद्धि या पदोन्नति की संभावना है इसका साथ ही प्रशंसा भी प्राप्त होगी। आप स्पष्ट रूप से अपने नेतृत्व के गुणों का प्रदर्शन कर रहे हैं, इसलिए अन्य लोगों आपका मार्गदर्शन चाहते हैं। खुद के लिए खाली समय निकालें और छोटी यात्रा पर जाएँ। शारीरिक और भावनात्मक दोनों रूप से अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। अपनी चिंताओं का सामाना करें। भविष्य के लिए मार्गदर्शन और योजना के लिए अपने अतीत की तरफ देखें। अंतिम चरण में आप अधिक थकान महसूस कर सकते हैं। आपमें आलस भी आएगी और ऊर्जा और उत्साह की कमी हो सकती है। कामकाज पर इसका असर पड़ेगा। विद्यार्थी जातकों के लिए यह कड़ी मेहनत करने का समय है।

कर्क, वृश्चिक, मकर राशि :

आप शायद इस समय अपने कैरियर और व्यावसायिक मामलों के बारे में बहुत कुछ सोच रहे हैं। इस सप्ताह अधिक बातचीत और संचार की आवश्यकता है। लोगों को प्रभावित करने के लिए अपने शब्दों की शक्ति का उपयोग करें। यह कैरियर और पेशेवर योजनाओं के लिए एक बेहतरीन अवधि है। महत्त्वपूर्ण मामलों में लोगों की राय लेना न भूलें। आप अपने कैरियर और बिज़नेस के मामलों में मल्टीटास्किंग पसंद करते हैं। इस चरण का नकारात्मक उपयोग करना आपकी प्रतिष्ठा और जिम्मेदारियों के लिए चिंता का विषय हो सकता है।खास कर तकनीकी विषयों में अभ्यास करने वाले जातकों के लिए काफी परिश्रम करने का वाला चरण है। सप्ताह के मध्य में अपने जीवनसाथी के साथ भेदभाव करने के बजाय, आप दोनों की समानताओं में अधिक रुचि लेंगे। आपमें विपरीत लिंगीय आकर्षण अच्छा रहेगा

Comments are closed.