बहुत कम लोग जानते हैं अंजना ओम कश्यप से जुड़ी ये 5 बातें, नंबर-3 जरूर जानें

अंजना ओम कश्यप एक भारतीय महिला पत्रकार और समाचार प्रस्तोता है. अंजना ओम कश्यप आज तक समाचार चैनल की एक कार्यकारी संपादक है. अंजना भारत की सबसे सफल और प्रसिद्ध महिला पत्रकार है. अंजना ओम कश्यप अपने कार्यक्रम हल्ला बोल और आज तक विशेष रिपोर्ट के लिए काफी प्रसिद्ध हैं. आज के इस लेख में हम आपको अंजना ओम कश्यप के जीवन से जुड़ी कुछ अद्भुत बातें बताने जा रहे हैं. आइये जानें-

अंजना ओम कश्यप से जुड़ी ये 5 अद्भुत बातें नहीं जानते होंगे आप, नंबर 1 को जानकर चौंक जाएंगे

1- भारतीय पत्रकार अंजना ओम कश्यप का जन्म रांची में 12 जून 1975 को हुआ था. अंजना ओम कश्यप की ऊंचाई 1.62 मीटर है.

2- भारतीय पत्रकार अंजना ओम कश्यप ने दौलत राम कॉलेज, जामिया मिलिया इस्लामिया और दिल्ली विश्वविद्यालय से शिक्षा हासिल की. अंजना ओम कश्यप ने पत्रकारिता में डिप्लोमा और वनस्पति विज्ञान में डिग्री (ऑनर्स) हासिल की है.

3- अंजना ओम कश्यप के पति का नाम मंगेश कश्यप है. इनकी एक बेटी है और एक बेटा है. इनके पिता स्वर्गीय डॉ. ओम प्रकाश तिवारी पूर्व रक्षा अधिकारी थे.

4- महिला पत्रकार अंजना ओम कश्यप ने वर्ष 2003 में दूरदर्शन पर प्रसारित कार्यक्रम “आंखों देखी” में बतौर न्यूज़ एंकर अपने करियर की शुरुआत की थी.

5- अंजना ओम कश्यप को सर्वश्रेष्ठ एंकर के लिए “आईटीए अवार्ड” से सम्मानित किया गया था. अंजना ओम कश्यप ने स्टार न्यूज़ और जी न्यूज़ में भी कार्य किया है.

Comments are closed.