IPL की एकमात्र टीम जिसके नाम दर्ज है 49 रन पर ऑलआउट होने का शर्मनाक रिकॉर्ड

जैसा कि हम सब जानते हैं अभी भारत में लॉकडाउन चल रहा है, जिसके कारण बीसीसीआई ने इस साल होने वाले आईपीएल को फिलहाल के लिए स्थगित कर दिया है। आज हम इस पोस्ट में आपको बताने वाले हैं आईपीएल के उस टीम के बारे में जो मात्र 49 रनों पर ऑल आउट हो गई थी। इसके साथ ही उन टीमों के बारे में भी बताएंगे जो आईपीएल में सबसे कम स्कोर पर ऑल आउट हुई है।

कोलकाता नाइट राइडर्स:-

आईपीएल में 49 रनों पर ऑलआउट होने वाली एकमात्र टीम, नाम जानकर नहीं होगा यकीन

कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल के सबसे सफल टीमों में से एक मानी जाती है, इस टीम में अब तक 2 मर्तबा आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है। परंतु वर्ष 2008 में मुंबई इंडियंस के बीच खेले गए एक मुकाबला में कोलकाता की टीम मात्र 67 रनों पर ऑल आउट हो गई थी।

दिल्ली कैपिटल्स:-

दिल्ली कैपिटल्स की टीम आईपीएल के सबसे मजबूत टीमों में से एक मानी जाती है, लेकिन साल 2017 में मुंबई इंडियंस के विरुद्ध खेले गए एक मुकाबले में यह टीम महज 67 रनों पर ही सिमट गई थी।

राजस्थान रॉयल्स:-

आईपीएल 2009 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के विरुद्ध खेले गए एक मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स की टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए मात्र 58 रन बनाकर ही आउट हो गई थी।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु:-

आईपीएल इतिहास में सबसे कम रन पर ऑल आउट होने का रिकॉर्ड रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के नाम है, आईपीएल 2017 में कोलकाता नाइट राइडर्स के विरुद्ध खेले गए एक मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम मात्र 49 रनों पर ही सिमट गई थी। यह अब तक का आईपीएल में किसी भी टीम के द्वारा बनाया गया सबसे न्यूनतम स्कोर है।

दोस्तों अगर आपको यह जानकारी थोड़ी भी अच्छी लगी हो तो ज्यादा से ज्यादा लाइक और शेयर करें, क्रिकेट से जुड़ी और भी रोचक जानकारियां पाने के लिए हमें फॉलो करना ना भूलें धन्यवाद।

Comments are closed.