मोहम्मद शमी के नाम कई बड़े रिकॉर्ड मौजूद है, जाने उनसे जुड़े कुछ खास रिकॉर्ड के बारे में..

दोस्तों एक बार फिर से स्वागत है आप लोगों का हमारे चैनल पर स्पोर्ट की न्यूज़ को पढ़ने के लिए आप हमारे चैनल को फॉलो करें. दोस्तों आज हम इस आर्टिकल में आप लोगों को बताने वाले हैं. कि मोहम्मद शमी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लगभग 336 विकेट हासिल कर चुके हैं. मौजूदा समय में वह दुनिया के बेहतरीन गेंदबाजों में गिने जाते हैं. मोहम्मद शमी के नाम कई बड़े रिकॉर्ड मौजूद है. तो आइए मित्रो जान लेते हैं. उनसे जुड़े कुछ खास रिकॉर्ड के बारे में.

मोहम्मद शमी के नाम है क्रिकेट जगत के 4 करिश्माई रिकॉर्ड, No-1 तोड़ पाना बेहद मुश्किल

1.मोहम्मद शमी के नाम डेब्यू मैच में सबसे अधिक मेडन ओवर फेंकने का रिकॉर्ड है उन्होंने साल 2013 में पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के खिलाफ अपने पहले मुकाबले में 9 ओवर की गेंदबाजी में 23 रन देकर एक विकेट लिया था. इस दौरान उन्होंने 4 ओवर मेडन फेंके थे. जो कि एक विश्व रिकॉर्ड है.

2.शमी भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से डेब्यू टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. उन्होंने वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के खिलाफ साल 2013 में कोलकाता टेस्ट से अपना डेब्यू किया था. इस मुकाबले में उन्होंने पहली पारी में 4 व दूसरी पारी में 5 समेत कुल 9 विकेट लिए थे.

3.मोहम्मद शमी के नाम टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 100 विकेट लेने के मामले में तेज गेंदबाजों की लिस्ट में तीसरे पायदान पर उन्होंने अपने 29वे मुकाबले में यह कारनामा किया था. उनसे कम इरफान पठान 28वे कारनामा किया है व कपिल देव ने 25वे मैच में.

4.मोहम्मद शमी विदेशी धरती पर सबसे कामयाब भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाज माने जाते हैं. मोहम्मद शमी विदेशी धरती पर लगभग 27 टेस्ट क्रिकेट में 104 विकेट हासिल किए हैं. वह विदेशी धरती पर सबसे अधिक विकेट लेने वाले भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाजों में पांचवें पायदान पर है. उनसे आगे कपिल देव, जहीर खान, श्रीनाथ व इशांत शर्मा है.

दोस्तों अपनी राय कमेंट बॉक्स में जरूर लिखें, धन्यवाद

Comments are closed.