अब तक 8 बार चैंपियंस ट्रॉफी के आयोजन हो चुके हैं, यह है वह टीमें जिन्हें आईसीसी चैंपियन ट्रॉफी के सबसे ज्यादा खिताब जीते हैं।

ये टीमें जीत चुकी है चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब, जानिये कितनी बार भारतीय टीम ने जीती ट्रॉफी

विश्व कप के बाद आईसीसी चैंपियन ट्रॉफी दूसरा सबसे बड़ा और महत्वपूर्ण टूर्नामेंट माना जाता है, आपको बता दें कि 1998 से लेकर 2017 तक अब तक 8 बार चैंपियंस ट्रॉफी के आयोजन हो चुके हैं। यह प्रतियोगिता अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय मैच के रूप में खेली जाती है। चैंपियंस ट्रॉफी को मिनी विश्व कप भी कहा जाता है।

1998 से जब वह आयोजित किया गया तब उसका नाम नॉकआउट टूर्नामेंट रखा गया था लेकिन 2009 में इसका नाम आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी रख दिया गया। चैंपियंस ट्रॉफी का पहला आयोजन 1998 में बांग्लादेश में किया गया था। जिसमें साउथ अफ्रीका की टीम ने वेस्टइंडीज को हराकर यह ट्रॉफी अपने नाम की थी, इसका अंतिम आयोजन साल 2017 में इंग्लैंड में किया गया है, जहां पाकिस्तान की टीम ने भारत को हराकर पहली बार चैंपियन ट्रॉफी अपने नाम की है।

यह है वह टीमें जिन्हें आईसीसी चैंपियन ट्रॉफी के सबसे ज्यादा खिताब जीते हैं।

आईसीसी चैंपियन ट्रॉफी जीतने के मामले में टॉप पर टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया की टीम है, इन दोनों ने दो दो बार यह ट्रॉफी जीती है इसके अलावा साउथ अफ्रीका न्यूजीलैंड श्रीलंका वेस्टइंडीज और पाकिस्तान की टीम ने भी यह ट्रॉफी एक बार जीती है।

दोस्तों आपको कौन सी टीम सबसे ज्यादा पसंद है? कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

Comments are closed.